हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, CINTA-IFTDA ने खत्म की मेंबरशिप 

हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, CINTA-IFTDA ने खत्म की मेंबरशिप 

डेरा प्रमुख राम रहीम की परछांई कही जाने वाली उनकी गोद ली बेटी हनीप्रीत इंसा के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कर लुकआउट नोटिस जारी किया है. यौन शोषण मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद हनीप्रीत पर राम रहीम को कोर्ट से भगाने की साजिश रचने का आरोप है. हनीप्रीत की तलाश में पुलिस की एक टीम नेपाल बॉर्डर पहुंची है.

25 अगस्त, शुक्रवार को डेरा प्रमुख राम रहीम को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने साध्वियों से यौन शोषण मामले में दोषी ठहराया था. सूत्रों का मानना है कि दोषी ठहराए जाने के बाद राम रहीम को भगाने का प्लान तैयार किया गया था. हरियाणा पुलिस और सेना की मुस्तैदी से उनके प्लान को अंजाम नहीं दिया जा सका.

28 अगस्त, सोमवार को इस मामले में सीबीआई जज जगदीप सिंह ने राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई थी. कहा जा रहा है कि इसके बाद से ही हनीप्रीत इंसा गायब हो गई हैं. हनीप्रीत के सुनारिया जेल परिसर से निकलने के बाद रोहतक के आर्य नगर में ही किसी डेरा प्रेमी संजय चावला के घर रुकने की बात भी सामने आई थी.

अगली सुबह वह परिवार भी घर से गायब मिला. आर्य नगर में संजय चावला के घर देर रात दो गाड़ियां आईं थीं. उसके बाद से हनीप्रीत का कुछ पता नहीं है. तभी से हरियाणा पुलिस भी हनीप्रीत की तलाश में जुटी है. हनीप्रीत कहां है, ये एक रहस्य बना हुआ है. फिलहाल हरियाणा पुलिस के साथ-साथ लोकल जांच एजेंसियां भी सरगर्मी से हनीप्रीत की तलाश कर रही हैं.

परछांई की तरह साथ रहती थी हनीप्रीत

हनीप्रीत उन चंद डेरा समर्थकों में से एक हैं जिसकी गिनती राम रहीम के करीबियों में होती है. वह डेरा के कई महत्‍वपूर्ण फैसले लेने के साथ ही राम रहीम की फिल्‍मों को भी डायरेक्‍ट कर चुकी हैं. उसने 'MSG: द वॉरियर लॉयन हार्ट' का भी निर्देशन किया है. राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के दौरान वह कोर्ट रूम से लेकर जेल भेजे जाने तक साये की तरह राम रहीम के साथ नजर आई थी.

CINTA-IFTDA ने खत्म की मेंबरशिप

इसी के साथ सूत्रों से पता चला है कि सीबीआई कोर्ट के फैसले के बाद राम रहीम को सिने एंड टीवी ऑर्टिस्ट एसोसिएशन की तरफ से भी झटका मिला है. एसोसिएशन ने राम रहीम के वर्क परमिट को रद्द कर दिया है. राम रहीम के अपराधी होने की वजह से ऐसा किया गया है.

सिने एंड टीवी ऑर्टिस्ट एसोसिएशन के अलावा इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने भी कड़ी कार्रवाई करते हुए राम रहीम की सदस्यता खत्म कर दी है. IFTDA ने सिर्फ राम रहीम नहीं बल्कि उनकी गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत की भी सदस्यता रद्द की है. हनीप्रीत भी IFTDA की सदस्य थी और राम रहीम के फिल्मों में निर्देशन का काम कर चुकी हैं. सजा के बाद से राम रहीम के लिए हर तरफ से दरवाजे बंद किये जा रहे हैं.

इससे पहले ट्विटर इंडिया ने राम रहीम के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर रोक लगा दी है. ब्लू टिक सहित राम रहीम के ट्विटर पर अब तक लगभग 3 मिलियन फॉलोअर्स थे. अकाउंट पर रोक लगने के बाद उनके समर्थक ट्विटर पर कोई जानकारी नहीं पा सकेंगे. इसके अलावा डेरा सच्चा सौदा के 4 और ट्विटर अकाउंट्स को भी ब्लॉक कर दिया गया है.

Related Story

जानिए किस तरह के फंदो पर लटकेगे निर्भया के दरिंदे 
निर्भया कांड के आरोपियो को फांसी दिए जाने की अटकलो के बीच तिहाड में...
ISRO अगले मिशन की तैयारी पर, 10 उपग्रह करेगा लॉन्च 
खास बात ये है कि इसरो ने अपने PSLV C48 की नई तस्वीर भी जारी कर दी है
मोदी सरकार आज राज्यसभा में पेश करेगी संशोधन बिल
नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में आसानी से पास हो गया है...
तिहाड़ में जल्लाद बनने के लिए डॉक्टर, इंजीनियर ने भी दिए आवेदन 
सात से फांसी के लिए अटका हुआ है निर्भया मामला, क्योंकि दिल्ली की तिहाड़ जेल के पास जल्लाद नहीं हैं.
आज संसद में पेश होगा नागरिकता संसोधन बिल 
लोकसभा में नागरिकता (संशोधन) विधेयक को आज गृहमंत्री अमित शाह पेश करने जा रहे हैं.
सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी जन्मदिन, महिलाओं के उत्पीड़न को लेकर नाराज
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं.
बड़ी खबर: निर्भया दुष्कर्म के आरोपियों की फांसी की तैयारी शुरू
देश की सबसे चर्चीत निर्भया रेप कांड मामले के दोषी विनय शर्मा की...
ऐसी घटनाओं से बार बार दहला देश, इन रेप केस को भूल पाना भी है मुश्किल
देशभर में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले थमने का नाम नही ले रहे है...