मंत्रीमंडल विस्तार के पहले बैठकों का दौर जारी

मंत्रीमंडल विस्तार के पहले बैठकों का दौर जारी

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी रविवार को सुबह 10 बजे अपने कैबिनेट का विस्तार करेंगे. इससे पहले बैठकों का दौर जारी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संभावित मंत्रियों से मिल रहे हैं. दिल्ली में उनके आवास पर बैठक शुरू बुलाई गई है. प्रवेश वर्मा को मंत्री बनाया जा सकता है. इससे पहले अमित शाह संघ की बैठक में शामिल होने के लिए वृंदावन पहुचे थे, दिल्ली रवाना होने से पहले अमित शाह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ भी दूसरे दौर की मीटिंग की. मीटिंग में मोदी कैबिनेट के फेरबदल को लेकर चर्चा की गई.

अमित शाह शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अंतिम दौर की चर्चा कर कैबिनेट मंत्रिमंडल विस्तार को रूप देंगे. मंत्रिमंडल में शामिल किए जा रहे हैं नए चेहरों और किन-किन के विभाग बदले जाने हैं, सब पर अमित शाह प्रधानमंत्री से अंतिम दौर की चर्चा करेंगे.

सूत्रों का मानना है कि हाल ही में एनडीए में शामिल हुई जेडीयू के मोदी कैबिनेट में शामिल होने पर संशय बढ़ गया है. जेडीयू के शीर्ष नेताओं को अभी तक बातचीत के लिए भी नहीं बुलाया गया है. नीतीश कुमार बीजेपी के ऑफर से खुश नहीं हैं. जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि मंत्रिमंडल प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है. वहीं शिवसेना का कहना है कि उनकी कोई विशेष मांग नहीं है.

इसके साथ ही इन बातों पर भी विराम लगा है कि मोदी कैबिनेट में एक एआईएडीएमके को जगह मिलेगी. सूत्रों की मानें तो एआईएडीएमके भी कैबिनेट में शामिल नहीं होंगी. अब तक मोदी सरकार और तमिलनाडु के सत्ताधारी दल के बीच कोई आधिकारिक वार्ता नहीं हुई हैं. प्रधानमंत्री ने सीएम ई. पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम दोनों के साथ बैठक की. एआईएडीएमके के विभिन्न राजनीतिक नेताओं और सांसदों ने राज्य के मामलों पर मार्गदर्शन के लिए हाल ही में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की, लेकिन एआईएडीएमके के एनडीए में शामिल होने पर अभी कोई आधिकारिक बात नहीं हुई है.

इसी के चलते खबर है कि मोदी मंत्रीमंडल के बहुत से मंत्रीयों की छुट्टी हो सकती है. इसी के चलते कई मंत्रीयों का प्रमोशन भी किया जो सकता है. खबर ये भी है कि 5 नए राज्यपाल भी बनाए जा सकते हैं.

Related Story

जानिए किस तरह के फंदो पर लटकेगे निर्भया के दरिंदे 
निर्भया कांड के आरोपियो को फांसी दिए जाने की अटकलो के बीच तिहाड में...
ISRO अगले मिशन की तैयारी पर, 10 उपग्रह करेगा लॉन्च 
खास बात ये है कि इसरो ने अपने PSLV C48 की नई तस्वीर भी जारी कर दी है
मोदी सरकार आज राज्यसभा में पेश करेगी संशोधन बिल
नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में आसानी से पास हो गया है...
तिहाड़ में जल्लाद बनने के लिए डॉक्टर, इंजीनियर ने भी दिए आवेदन 
सात से फांसी के लिए अटका हुआ है निर्भया मामला, क्योंकि दिल्ली की तिहाड़ जेल के पास जल्लाद नहीं हैं.
आज संसद में पेश होगा नागरिकता संसोधन बिल 
लोकसभा में नागरिकता (संशोधन) विधेयक को आज गृहमंत्री अमित शाह पेश करने जा रहे हैं.
सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी जन्मदिन, महिलाओं के उत्पीड़न को लेकर नाराज
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं.
बड़ी खबर: निर्भया दुष्कर्म के आरोपियों की फांसी की तैयारी शुरू
देश की सबसे चर्चीत निर्भया रेप कांड मामले के दोषी विनय शर्मा की...
ऐसी घटनाओं से बार बार दहला देश, इन रेप केस को भूल पाना भी है मुश्किल
देशभर में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले थमने का नाम नही ले रहे है...