liveindia.news

बड़ा हादसा : Covid अस्पताल में लगी आग, 16 की मौत

गुजरात डेस्क : देशभर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण चारों तरफ तबाही का मंज़र देखा जा रहा है. हर दिन के साथ संक्रमण की रफ़्तार तेज होती चली जा रही है. कोरोना ने देश की स्वास्थ्य सेवाओं की भी हालत ख़राब कर रखी है. इस बीच ही गुजरात के एक अस्पताल में एक बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है. जहां अस्पताल में आग (Fire at Covid Hospital) लग जाने से 16 लोगों की मौत हो गयी है.

दरअसल, गुजरात के भरूच के एक अस्पताल (Fire at Covid Hospital) में शुक्रवार देर रात को अचानक से आग लग गयी. यह आग इतनी भीषण लगी थी की इसकी चपेट में आने से कम से कम 14 कोरोना मरीज़ों और 2 स्टाफ नर्स की मौत हो गई. जिस वक़्त आग लगी थी उस समय वहां पर 50 दूसरे मरीज़ भी मौजूद थे, जिन्हें बचाव दल द्वारा बचा लिया गया.

बुरी तरह झुलस गए मरीज़

इस हादसे की जो तस्वीरें सामने आयी है. उसमें कुछ मरीज़ों के शव बुरी तरह से झुलसे हुए नज़र आए. बताया जा रहा है की अस्पताल में आग (Fire at Covid Hospital) लगने की जानकारी सामने आने के बाद तुरंत ही बचाव दल वहां पहुचं गया और आग पर एक घण्टे में ही काबू पा लिया गया. हालांकि कुछ मरीज़ों ने आग के धुंए के कारण वही पर दम तोड़ दिया.

मुख्यमंत्री ने सहायता राशि की घोषणा

हादसे (Fire at Covid Hospital) की जानकारी मिलते ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे के बारे में पूरी जानकारी ली और कहा कि, 'मैं भरूच अस्पताल में आग लगने से जान गंवाने वाले मरीजों, डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य सरकार हरएक दुर्घटना पीड़ित के परिवार को 4 लाख रुपये की सहायता देगी.'


Leave Comments