liveindia.news

एक ऐसा होटल जहां सब कुछ है सोने का

आपने ऐसे कई होटल्स के बारे में सुना होगा या देखा होगा जहां का वातावरण और कल्चर काफी अलग होता है. इन होटलों में आपको सर्विस भी अलग तरह से ही दी जाती है. आपने सोने का मंदिर या सोने का किला तो देखा ही होगा, लेकिन क्या आपने सोचा है की दुनिया में कोई ऐसा होटल भी हो सकता है जहां हर चीज़ सोने की हो. यह सुनने में आपको काफी ज़्यादा अजीब और फेक लग रहा होगा लेकिन यह बात बिलकुल सच है. 

दरअसल, दुनिया में एक ऐसा होटल है जिसकी आधे से ज़्यादा चीज़ें सोने की बनी हुई हैं. जी हां दुनिया का पहला ऐसा होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खुल चुका है. कल ही इस शानदार आलिशान होटल का शुभारम्भ किया गया है. इस होटल का नाम डोल्से हनोई गोल्डन लेक है. आपको जानकार हैरानी होगी पर इस होटल के दरवाजे, कप, टेबल, खिड़कियां, नल, वॉशरूम, खाने के बर्तन सबकुछ सोने का है. 

बता दें की यह एक लक्ज़ीरियस फाइव स्टार होटल है. इस होटल को 25 मंज़िला बनाया गया है. इसके साथ ही इस होटल में 400 कमरे हैं. होटल के बाहर की दीवारों पर करीब 54 हज़ार वर्ग फ़ीट की गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगाई गई हैं.

वॉशरूम के अंदर बाथटब, सिंक, शावर सभी चीज़ें गोल्डन की हैं. इस होटल को दक्षिण-पूर्व एशिया का सबसे लक्ज़री होटल का खिताब दिया गया है. इस बनाने वाली होआ बिन ग्रुप एंड विनधम ग्रुप ने मिलकर बनाया है. खबरों की माने तो इस लक्ज़ीरियस होटल में डबल बैडरूम सुइट में एक रत रुकने का किराया करीब 75 हज़ार रूपए है. वहीं होटल के रूम्स की शुरूआती किराया करीब 20 हज़ार रूपए है.

इस होटल को जो देखते है वो इसे देखता ही रह जाता है. इस होटल के स्टाफ को भी रेड और गोल्डन कलर का ड्रेस दिया गया है. इसके साथ ही इस होटल के ऊपरी फ्लोर पर फ्लैट्स भी बनाए गए हैं. इन फ्लैट्स को अगर कोई ख़रीदना चाहे तो खरब सकता है. 


Leave Comments