liveindia.news

अब रमी और पोकर जैसे गेम्स भी हुए बैन

आंध्रप्रदेश डेस्क : बीते कल ही भारत सरकार द्वारा pubg समेत अन्य 118 चीनी मोबाइल ऐप्स को देश में प्रतिबंधित कर दिया गया है. वहीं अब आंध्र प्रदेश की सरकार ने फैसला किया है कि, ऑनलाइन गेमिंग ऐप्स जैसे रमी और पोकर पर भी बैन लगाया जाएगा. यह फैसला राज्य सरकार ने युवाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया है.

आपको बता दें की आंध्र प्रदेश के सूचना मंत्री पर्नी वेंकटरमैया का कहना है की, मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट ने ऑनलाइन खेले जाने वाले गेम्स जिनमे पैसों का इस्तेमाल किया जाता है, ऐसे सभी गेम्स पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. वहीं अगर प्रतिबंध के बाद भी अगर कोई यह गेम्स खेलता पाया गया, तो उस व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ख़बरों के अनुसार, कैबिनेट ने यह फैसला किया है कि, ऑनलाइन आयजकों को पहली बार अपराध के अलावा, एक साल जेल जाना होगा. वहीं ऑनलाइन गेम खेलते हुए जो भी पकड़ाया जाएगा उसे छह महीने की जेल की सज़ा दी जाएगी. आपको बता दें की आजकल युवाओं में ऑनलाइन गेम खेलने का ज़्यादा क्रेज है. इन ऑनलाइन गेम्स में पैसों का भी इस्तेमाल किया जाता है, जिससे युवाओं में जुए के प्रति लत बढ़ती जा रही है. इसलिए आंध्र प्रदेश की सरकार ने यह फैसला लिया है. 


Leave Comments