liveindia.news

चक्रवाती तूफ़ान निवार ने मचाया हाहाकार, देखें तस्वीरें

चक्रवाती तूफ़ान निवार ने मचाया हाहाकार, देखें तस्वीरें

तमिलनाडु डेस्क : देश के दक्षिण राज्य में चक्रवाती तूफ़ान निवार ने तांडव मचा रखा है. तमिलनाडु और पुडुचेरी में निवार तूफ़ान के कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में चक्रवात का केंद्र पुडुचेरी से उत्तर में 25 किलोमीटर पर वायु गति 90-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के बीच बना हुआ है. 

तूफ़ान निवार ने देर रात दस्तक दी और कई घंटों तक इसका तांडव जारी रहा. निवार ने बुधवार रात 11.30 बजे से सुबह 2:50 बजे तक के बीच तटीय इलाके को पार किया. करीब 6 घंटे तक तेज रहने के बाद अब इसके धीरे-धीरे कमजोर होने की संभावना जताई जा रही है.आपको बता दें कि, आईएमडी ने कहा कि अगले 3 घंटों के दौरान चक्रवाती तूफान और कमजोर होगा.  समुद्र के किनारे अभी लहरें में भारी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है, जिसके कारण भारी लहरें तटों से टकरा रही हैं. 

तूफ़ान के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही मौसम विभाग ने गुरूवार (26 नवम्बर) को भी कई स्थानों पर भारी वर्षा की आशंका जताई है. इसमें तमिलनाडु के रानीपेट, तिरुवन्नमलाई, तिरुपत्तूर, वेल्लोर जिलों और चित्तूर, कुरनूल, प्रकाशम और आंध्र प्रदेश के कुडप्पा जिले शामिल हैं.


Leave Comments