liveindia.news

जगनमोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को चिठ्ठी लिख की यह मांग

आंध्र प्रदेश डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने एक चिठ्ठी लिखा कर भारत रत्न की मांग की है. दरअसल, आंध्र के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने हिंदी सिनेमा के दिवंगत गायक और संगीतकार एसपी बालासुब्रमण्यम को भारत रत्न देने की मांग की है. गायक एसपी बालासुब्रमण्यम दो दिन पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह गए. वो पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे.

आपको बता दें की आंध्र के सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने जिस भारत रत्न की मांग की है, उसे भारत का सर्वोच्च सम्मान कहा जाता है. जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को चिठ्ठी लिख कर यह सम्मान बालासबरमण्यम जी को देने की बात कही है. जगन मोहन रेड्डी ने यह मांग इसलिए की है क्यूंकि बालासुब्रमण्यम का भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री में काफी अमूल्य योगदान रहा है.

यह लिखा है जगन मोहन रेड्डी ने अपने पत्र में 

वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में लिखा है कि, 'लेजेंड्री गायक एसपी बालसुब्रमण्यम को संगीत और कला के क्षेत्र में योगदान देने के लिए श्रद्धांजलि के तौर पर मैं आपसे निवेदन करता हूं कि उन्हें भारत रत्न सम्मान से सम्मानित किया जाए.  जगन मोहन रेड्डी ने अपने पत्र में यह भी कहा है कि, बालासुब्रमण्यम साहब से 40 हज़ार से अधिक गाने गाये हैं. जिनके लिए उन्हें कई  अवार्ड भी मिल चुके हैं. 


Leave Comments