liveindia.news

कोरोना के बाद देश में एक और बिमारी ने दी दस्तक

आंध्रप्रदेश डेस्क : देश भर में इस वक़्त कोरोना महामारी का कहर जारी. आम जन अभी इस महामारी से ही पूरी तरीके से लड़ नहीं पा रहे हैं और इस बीच ही अब एक और घातक बिमारी ने देश में दस्तक दे दी है. इस गंभीर बिमारी की चपेट में अब तक भारत का केवल आंध्रप्रदेश राज्य आया है. यहां इस बिमारी के अब तक 500 से ज़्यादा केस मिल चुके है. इस रहस्यमयी  बिमारी के कारण अब आंध्रप्रदेश की सरकार की चिंताएं बढ़ गयी हैं. 

यह है इस बिमारी के लक्षण 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह बिमारी अब तक आंध्र के एलुरु शहर में फैली है. इस बिमारी का शिकार होने वाले लोगों में बेहोशी और मिर्गी आने जैसी लक्षण देखे जा रहे हैं. लेकिन बताया जा रहा है की इस रहस्यमयी  बिमारी की चपेट में अब तक जितने भी लोग आए हैं वो सभी जल्दी ठीक भी हो रहे हैं. इस वजह से राज्य के स्वास्थ विभाग की चिंता थोड़ी कम हुई है. 

लोगों से ना घबराने की अपील 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ए के कृष्णा श्रीनिवास ने अपने एक ब्यान में कहा है कि, लोगो को घबराने की ज़रुरत नहीं है. एम्स दिल्ली की टीम द्वारा इस बिमारी की जांच की जा रही यही.  हालांकि चिंता की बात ये है कि ये बीमारी किसी विशेष क्षेत्र तक ही सीमित नहीं है. NIN के एक वैज्ञानिक ने कहा, 'अगर ये पानी या वायु-जनित होता, तो इससे एक विशेष क्षेत्र के लोग प्रभावित होते. हालांकि, इस रहस्यमयी बीमारी से लगभग पूरा एलूरु शहर प्रभावित है. फिलहाल डॉक्टर्स की टीम इस बिमारी का सटीक और सही इलाज ढूंढने में लगी हुई है. 
 

 


Leave Comments