liveindia.news

इस तारिख से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने किया ऐलान

आंध्र प्रदेश डेस्क : देश भर में फैली कोरोना महामारी के बीच कल से अनलॉक 5 की प्रक्रीया शुरू होने वाली है. अनलॉक पांच में ऐसा माना जा रहा है की पिछले 6 महीने से बंद पड़े सार्वजनिक स्थानों को दोबारा खोला जा सकता है. इस बीच खबर आई है की आंध्र प्रदेश की सरकार ने राज्य में स्कूलों को दोबारा खोलने की तारिख का ऐलान कर दिया है.  

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आंध्र में 2 नवंबर से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया गया है. इस बात की जानकारी राज्य के सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को राज्य में आयोजित संपदना वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कही. स्कूलों को खोलने से पहले राज्य सरकार स्टूडेंट्स को जगन्नाला विद्या दीवेना किट भी बांटेगी. इस किट में  तीन जोड़ी ड्रेस, दो जोड़ी मोज़े, बेल्ट, एक जोड़ी जूते, पाठ्यपुस्तक, नोटबुक और एक स्कूल बैग भी शामिल है. 

पहले 5 अक्टूबर से खुलने वाले थे स्कूल 

आपको बता दें कि, आंध्र प्रदेश में पहले 5 अक्टूबर से ही स्कूलों को खोलने कि तैयारियां की जा रही थी. लेकिन देश भर में फैली कोरोना महामारी के कारण इस फैसले को टाल दिया गया. कोरोना महामारी के कारण बच्चों की पढ़ाई का हो रहे नुकसान को देखते हुए अब सभी ज़रूरी दिशा निर्देशों के पालन के साथ ही राज्य में स्कूलों को खोला जाएगा. 


Leave Comments