liveindia.news

कल से खुल जाएंगे सभी स्कूल, जानें सभी ज़रूरी नियम

बिहार डेस्क : बिहार के अवरल जिले में 21 सितंबर यानी की कल से सभी स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गई है. इस बात की जानकारी शनिवार को जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में कोविड-19 जिला समन्वय समिति की आयोजित बैठक में दी गई. इस बैठक में डीएम ने कहा कि, 21 सितंबर से सभी प्राथमिक, मिडिल, हाई स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे. 

नए नियमों के साथ खुलेंगे स्कूल 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अवरल जिले के सभी स्कूलों में शिक्षकों और बच्चों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा. इसके साथ ही संक्रमण ना फैले इसके लिए कक्षाओं में बच्चों को दुरी पर बैठाने के इंतज़ाम स्कूल को करने होंगे. स्कूल में सिर्फ उन्ही छात्रों और शिक्षकों को आने कि अनुमति दी जाएगी जिनकी कोरोना जांच हो चुकी हो. जिनकी जांच नहीं हुई होगी, उन्हें जांच करवाने के बाद ही स्कूल आने की इजाजत दी जाएगी.

स्कूल रोज़ाना होंगे सेनिटाइज 

कोविड-19 जिला समन्वय समिति की आयोजित बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी स्कूलों को रोज़ाना सेनिटाईज करने के निर्देश दिए है. साथ ही बच्चों और शिक्षकों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उन्हें स्कूल परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी. इन सभी नियमों का जिले के सभी स्कूल को पालन करना होगा. नियमों का उलंघन करने वाले स्कूलों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

 


Leave Comments