liveindia.news

बिहार पंचायत चुनाव : औरंगाबाद में मतदान के दौरान ताबातोड़ फायरिंग

बिहार पंचायत चुनाव : औरंगाबाद में मतदान के दौरान ताबातोड़ फायरिंग

बिहार में पंचायत चुनाव के पहले चरण का आज मतदान किया जा रहा है. मतदान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के अनुसार औरंगाबाद जिले के नवगढ़ पंचायत में मतदान के दौरान दो पक्षों के बीच हिसंक झड़प के दौरान फायरिंग की गई है. बताया जा रहा है कि बूथ संख्या 144 और 145 पर पहले तो दो पक्षों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, इसके बाद दोनाें पक्षों में मारपीट होने लगी. इसके बाद एक पक्ष ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. गोलियों की आवाज से दोनों बूथों पर अफरातफरी का माहौल हो गया लोग यहां वहां भागने लगे.

मामले की जानकारी लगते ही पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची. इसके बाद मतदान शुरू हुआ. फिलहाल मौके पर एसपी, डीएम समेत पुलिस अधिकारी मौजूद है. बताया जा रहा है कि स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है, दोनों बूथों पर मतदान शुरू हो चुका है. वही पुलिस फायरिंग करने वालों को पकड़ने में जुट गयी है.

1276 चेक पोस्ट बनाए गए 

बता दें कि आज बिहार में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान किया जा रहा है. पहले चरण में कई क्षेत्र अति संवेदनशील हैं. संवेदनशील इलाकों को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने बड़ी तैयारी की है. चुनाव आयोग ने चुनाव से पहले 362 अवैध शस्त्रों की जब्ती की है, पहले चरण के मतदान के लिए 1276 चेक पोस्ट बनाए गए हैं. 

चुनाव चिन्ह गलत से उम्‍मीदवार परेशान

पंचायत चुनाव के पहले चरण में जमुई के ईंटासागर पंचायत के धधौर मतदान केंद्र पर मतदाता लोगों में काफी उत्साहित देखने को मिला. मतदान केन्द्र पर सुबह से ही महिला-पुरुषों की लंबी कतारे देखने को मिली. खास बात है कि यहां के सभी मतदाता मास्क के साथ थे. फिलहाल बिहार पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. जानकारी मिली है कि कुछ जगहों पर इंटरनेट कनेक्‍शन की समस्या सामने आई है. तो वही कुछ मतदान केन्द्रों पर प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह गलत हो जाने की वजह से उम्‍मीदवार परेशान होते रहे.


Leave Comments