liveindia.news

पापा ने दिया है चिराग को जीत का सीक्रेट

राजनीति के मौसम वैज्ञानिक रहे रामविलास ने अपने बेटे चिराग को हवाओं के रूख पहले ही समझा दिया था. चिराग की माने तो अपने पिता की भविष्वाणी के अनुसार ही उनकी पार्टी अकेले मैदान में है. यह बात चिराग ने एक नेशलन टेलीविजन के साथ इंटरव्यू में बताया. 

चिराग की माने तो उनके पिता उनको जीत का सीक्रेट पहले ही दे चुके है. चिराग ने बताया कि पाप कहते थे कि अकेले चुनाव लडों तभी पार्टी आगे बढेगी. अगर तुम आज अकेले चुनाव लडने का फैसला नहीं करोगे तो जो मौजूदा लीडर है वो फिर नेता बनेगा. फिर दस साल बाद तुमको रियलाइज होगा कि तुम्हारी गलती से बिहार के ये हाल है. चिराग ने बताया कि पापा राम विलास पासवान ने उनसे कहा था कि उन्होंने 2005 में ही अकेले चुनाव लडने के फैसला किया और तुम तो अभी युवा हो ऐसे में तुमको ये फैसला जल्दी करना चाहिए. 

बिहार की बिसात पर दो युवा चहेरे है एक तेजस्वी और चिराग. लालू की जमानत के बाद तेजस्वी यादव को तो पिता का साथ मिल गया, लेकिन चिराग पासवान आज अकेले है. चुनाव सिर पर है और एलजेपी नेता चिराग के राजनैतिक गुरू अब उनके साथ नहीं. कि पापा की प्रेरणा पर ही उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है. लेकिन पासवान की राजनीति की दूरदृष्टि समझे तो लगता है. इन चुनावो में बिहार में कुछ बड़ा फेरबदल होने वाला है उसी को भांपकर शायद उन्होंने चिराग को अकेले लड़ने की सलाह दी है.


Leave Comments