liveindia.news

बिहार के दो बच्चों के खातों में आए 900 करोड़

बिहार के दो बच्चों के खातों में आए 900 करोड़

बिहार के एक गांव के बैंक में अचानक खाते का बैलेंस चेक करने वालों की लाइन लग गई, बैंक में भारी भरकम भीड़ को देखकर बैंककर्मी भी चकरा गए की आखिर मामला क्या है. लेकिन ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि गांव के स्कूल में पढ़ने वाले 6वीं कक्षा के दो छात्रों के खातों में इतनी रकम आ गई, जिनती शायद अंबानी बंधु अपने खाते में नहीं रखते होंगे. जी हां दो बच्चों के खातों में करीब 900 करोड़ की रकम आने से पूरे इलाके में अपने खाते का बैलेंस चेक कराने की होड़ मच गई. 

मामला बिहार के कटिहार जिले के पस्तिया गांव का है. यहां बुधवार की शाम होते ही लोग अपनी अपनी पासबुक लेकर बैंक और कियोस्क सेंटर की ओर दौड़ पड़े. दरअसल, गांव के दो बच्चे आशीष और गुरू चरण विश्वास के खाते में इतनी रकम आ गई की लोग अपना-अपना बैंक बेलेंस मालूम कराने लगे. गांव के स्कूल में पढ़ने वाले आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख और गुरु चरण विश्वास के खाते में 905 करोड़ की राशि आ गई. वैसे आमतौर पर स्कूल के बच्चों के खातों में स्कूल की ड्रेस के लिए राशि आनी थी, लेकिन अचानक 900 करोड़ की राशी आने से बच्चों के परिजन हैरान हो गए. जब बच्चों के परिजन खाते की राशि की जांच करने के लिए इंटरनेट केंद्र पर गए, तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. 

केंन्द्र संचालक ने बताया की दोनों के खातों में 900 करोड़ से अधिक की राशि आई है. इतनी राशि देखकर केंन्द्र पर मौजूद लोग हैरत में पड़ गए. बच्चों और परिजनों को समझ नही आ रहा था कि आखिर उनके खाते में इतनी राशि आई कैसे. वही बैंक के शाखा प्रबंधक भी इस घटना से हैरान रह गए. हालांकि बैंक प्रबंधन ने दोनाें बच्चों के खातों से भुगतान पर रोक लगा दी और मामले की जांच कर रही है.


Leave Comments