liveindia.news

BIHAR में खुशियां, Lalu Yadav को मिली जमानत!

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाला के आरोप में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को आखिरकार जमानत मिल ही गई है. कई मामालों में जेल की सजा काट रहे लालू यादव को आज झारखंड हाईकोर्ट ने चारा घोटाला मामले में जामनत दे दी है. अदालत ने दुमा कोषागार से 3 करोड़ रूपये की अवैध निकासी के मामले में सुनवाई करते हुए लाूल को जमानत दी है. अब लालू की जमानत की वुर्चअल सुनवाई होगी. इससे पहले लालू को चाईबासा और देवघर जैसे मामलों में जमानत मिल चुकी है. कोर्ट ने लालू को जमानत देते हुए कहा है कि वो कोर्ट की अनुमति के बिना देश से बाहर नहीं जा सकते हैं और ना ही वो अपना फोन नंबर बंद रख सकते हैं. साथ ही कोर्ट ने लालू को एक लाख रूपये के जुर्माने का बॉन्ड भरने को कहा है.

बता दें कि दुमका माकले पर लालू यादव की जमानत याचिका पर पहले अदालत ने सुनवाई की थी, लेकिन उन्हें अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया था. लेकिन आज आदालत ने चारा घोटाले के मामले में जमानत दे दी है. ये भी बता दें कि लालू यादव की जमानत को लेकर लालू की बेटी रागिनी आचार्य ने रोजा रखने की बात कही थी. रागिनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा था की रमजान के महीने में वो अपने पिता की रिहाई के लिए रोजा रखेंगी.

वहीं लालू के बेटे तेजप्रताप यादव ने नवरात्र के मौके पर देवी पूजा की थी, साथ ही तेजप्रताप यादव ने बाबाधाम में भगवान बैद्यनाथ के दर्शन कर अपने पिता की रिहाई होने की कामना की थी.


Leave Comments