liveindia.news

लालू जेल में नहीं, 5 स्टार बंगले में काट रहे सजा

लालू जेल में नहीं, 5 स्टार बंगले में काट रहे सजा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाले में झारखंड में सजा काट रहे है. लेकिन हाल ही में सूत्रों के हवाले से पता चला है की लालू जेल की आड़ में आरआईएमएस निर्देशक के आवंटित बंगले में आराम फरमा रहे है. बंगले में लालू की खातिरदारी की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है की लालू प्रसाद जेल में नहीं बल्कि 5 स्टार बंगले में ऐशो आराम से अपनी सजा काट रहे है.

चारा घोटाले में सजा रहे लालू प्रसाद यादव जेल में नही बल्कि सरकारी बंगले में आराम फरमा रहे है. जनाव को वैसे तो चारा घोटाले में कोर्ट ने सजा सुनाई है. लोगों की नजर में वो जेल में बंद है. लेकिन जब सरकारी बंगले में उनकी खिदमद करते उनकी कुछ तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है, जिन्हे देखकर सब हैरान है. दरअसल, झारखंड के रांची में राजेन्द्र इस्टीट्यूट मेडिकल सांइस के निर्देशक को आवंटित बंगले में चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव रह रहे है. वही नवनियुक्त निर्देशक डाॅ कामेश्वर प्रसाद गेस्ट हाउस में ठहरे हुए है. ये जानकारी एक टीवी चौनल को सूत्रों के हवाले से मिली है.

फिलहाल तो झारखंड में कांग्रेस समर्थित सरकार है और वो लाूल प्रसाद यादव पर काफी महरवान नजर आ रही है. गेस्ट हाउस के हाउस किपिंग स्टाफ ने बताया है की रिम्स के निर्देशक यहां पीछले तीन दिनों से रह रहे है और कोरोन से बचाने के लिए लालू प्रसाद यादव को रिम्स निर्देशक के बंगले में शिफ्ट किया गया था. हालांकी जब लालू प्रसाद यादव को बंगले में शिफ्ट किया गया था, उस दौरान रिम्स निर्देशक का पद खाली था. लेकिन नए निर्देशक कार्यभार संभाले के बाद भी लालू प्रसाद यादव से अभीतक बंगला खाली नहीं करवाया गया है. वही इस मामले के खुलासे के बाद बीजेपी ने मांग की है की लालू को जेल भेजा जाना चाहिए. इस दौरान बीजेपी ने झारखंड सरकार कई आरोप भी लगाए है.

बता दें की इस महीने की शुरूआत में चारा घोटाले में लालू की जमानत याचिका पर 27 सितंबर तक के लिए सुनवाई टाल दी गई है. क्योंकि झारखंड उच्च न्यायालय के समक्ष सीबीआई ने अपनी दलिले दायर नहीं की है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान उनके वकील कपिल सिब्बल ने सीबीआई पर जानबूझ कर देरी करने का आरोप लगाया था. बता दें की लालू प्रसाद यादव 2017 से कई मामलों की सजा काट रहे है.


Leave Comments