liveindia.news

इस महिला को मिलेगी बिहार कांग्रेस अध्यक्ष की कमान!

इस महिला को मिलेगी बिहार कांग्रेस अध्यक्ष की कमान!

बिहार कांग्रेस का अध्यक्ष कौन बनेगा इसकों लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य की कमान किसके हाथ में होगी इस पर बिहार कांग्रेस नेताओं में घमासान जारी है. इसी बीच एक बड़ी जानकारी सामने आई है. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष के लिए पहले राजेश राम का नाम सबसे आगे था, लेकिन अब बिहार में एक महिला को अध्यक्ष की कमान सौंपे जाने की कवायद शुरू हो गई है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आलाकमान बिहार कांग्रेस अध्यक्ष की कमान दिग्गज महिला नेत्री मीरा कुमार को सौंप सकती है. पार्टी मीरा कुमार के कद और अनुभव को देखते हुए बिहार कांग्रेस का अध्यक्ष बनाना चाहती है. इससे पहले कांग्रेस ने अध्यक्ष पद पर किसी दलित नेता को अध्यक्ष बनाने की बात कही थी, जिसके तहत राजेश राम का नाम फाइनल किया गया था. लेकिन राजेश राम के विरोध के चलते फिलहाल आलाकमान ने रोक लगा दी है. राजेश राम के नाम पर रोक लगने के बाद अब वरिष्ठ नेता मीरा कुमार को कुर्सी देने की चर्चा शुरू हो गई है. 

मीरा कुमार बिहार की राजनीति का सबसे बड़ा चेहरा मानी जाती है. वह कांग्रेस सरकार में लोकसभा की स्पीकर रह चुकी है. मीरा कुमार बिहार की सासाराम लोकसभा से सांसद रही है. वह गांधी परिवार की करीबी मानी जाती है. बिहार में उनकी छवि साफ सुतरी तौर पर मानी जाती है. इसकी को लेकर मीरा कुमार का नाम बिहार कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सबसे आगे है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस जल्द ही मीरा कुमार के नाम की घोषणा कर सकती है. बता दें कि मदन मोहन झा का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल इसी महीने 18 सितंबर को खत्म हो रहा है.


Leave Comments