liveindia.news

तेजस्वी लेंगे सतीश राय से अपनी मां का बदला

बिहार में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है. राज्य में सियासी घमासन तेज होता जा रहा है. आरजेडी की कमान संभाल रहे और बिहार चुनाव महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने राधोपुरा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिल करने से पहले तेजस्वी यादव ने अपनी मां राबड़ी देवी और बड़े भाई तेजप्रताप से आशिर्वाद लिया. जिसके बाद अपना नामांकन दाखिल किया.

तेजस्वी यादव 2015 में भी राघोपुरा विधानसभा से चुनाव जीते थे और महागठबंधन की सरकार में उपमुख्यमंत्री बने थे. हालांकी चुनावी की तारीखों की घोषाणा से पहले चार्चा थी की इस बार तेजस्वी यादव राघोपुर सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे. वह नालंदा की किसी सीट से चुनाव लड़ेंगे. लेकिन चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद उन्होंने राघेपुर सीट से चुनाव लड़ने का मन बना लिया.

दसअसल, अंदर खाने की बात यह है की तेजस्वी यादव राघोपुर सीट से चुनाव लड़कर अपनी मां की हार का बदला लेना चाहते है. राघोपुर सीट से तेजस्वी के सामने सतीश राय मैदान में है. सतीश राय वही है जिन्होंने 2010 के चुनाव में तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी को हराया था. इसी लिए तेजस्वी यादव ने राघोपुर सीट से फिर से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. तेजस्वी यादव ने नामांकन भरने के बाद यह भी कहा है की अगर नीतीश कुमार नालंदा की किसी सीट से नामांकन भरते है, तो वह भी वहां से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

बता दें की पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को किया जाएगा, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर और तीसरे और अंतिम चरण मतदान 7 नवंबर को होगा. जबकि चुनाव के परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. मतदान करने का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा.


Leave Comments