liveindia.news

बुरी खबर : Bollywood के मशहूर एडिटर का 89 उम्र में निधन

बॉलीवुड डेस्क : मनोरंजन जगत से लगातार दुखद खबरें सुनने को मिल रही हैं. इसी कड़ी में बॉलीवुड के एक और मशहूर शख्सियत का नाम जुड़ गया है. इंडस्ट्री में लगातार 90 के दशक तक अपनी सेवाएं देने वाले मशहूर एडिटर वामन भोसले का सोमवार को मुंबई में निधन हो गया है.

89 साल के वामन भोसले काफी लम्बे समय से एक गंभीर बिमारी से जूझ रहे थे. जिसके बाद आज सोमवार को उनका मुंबई के गोरेगांव स्थित अपने निवास पर ही निधन हो गया है. वामन साहब के निधन की खबर से एक बार फिर पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया है. वामन भोसले को हिंदी सिनेमा में वामन-गुरु की फेमस जोड़ी के रूप में जाना जाता था. 

सुभाष घई ने साझा की जानकारी 

आपको बता दें की वामन भोसले के निधन के बारे में जानकारी बॉलीवुड निर्माता सुभाष घई द्वारा दी गयी है. साथ ही वामन के भतीजे दिनेश ने बताया है कि, वामन पिछले करीब एक साल से मस्तिष्क संबंधी बिमारियों से जूझ रहे थे, और अपनी बिमारी का इलाज करवा रहे थे. 

इन मशहूर फिल्मों में की थी एडिटिंग

वामन भोसले और गुरु शिराली ने कई फिल्मों में एडिटिंग का काम एक साथ किया था. उनके द्वारा एडिटेड शानदार फिल्मों में दोस्ताना, गुलाम, आंधी, मौसम, अग्निपथ जैसी फिल्में शामिल थीं. वामन-गुरू को 1977 में रिलीज हुई फिल्म 'इनकार' के लिए सर्वश्रेष्ठ एडिटर के राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था.


Leave Comments