liveindia.news

Naxalites Attack : सुरक्षाबलों और नकस्लियों के बीच जमकर मुठभेड़, 22 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ डेस्क : छत्तीसगढ़ के बीजापुर से एक बड़ी नक्सली हमले (Naxalites Attack)की खबर सामने आ  रही है. बीजापुर और सुकमा सीमा पर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच में जमकर मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों पर नक्सलियों ने जमकर अटैक किया, जिसमे 22 जवान शहीद हो गए. तो वहीं कईयों के लापता होने की बात सामने आ रही है. 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीआरपीएफ के सूत्रों ने बताया है कि, नक्सलियों ने सुरक्षाबलों से 2 दर्जन से ज्यादा हथियार लूट लिए हैं. इस मुठभेंड़ में अभी तक 9 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. नक्सलियों (Naxalites Attack)के साथ हुई मुठभेड़ में  सुरक्षाबलों के 31 जवान घायल भी हुए हैं. इनमें से 24 जवानों को बीजापुर में और 7 को रायपुर में भर्ती करवाया गया है.

यह है पूरा मामला 

आपको बता दें कि, यह पूरा वाक्य शनिवार  रात हुआ.   बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर  सुरक्षा बलों और नक्सलियों (Naxalites Attack)के बीच करीब पांच घंटे तक मुठभेड़ जारी रही.  इस मुठभेड़ (Naxalites Attack)में पहले पांच जवानों के शहीद होने की बात कही जा रही थी औऱ 21 जवान लपता बताए जा रहे थे.  जिसके बाद रविवार सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसमे पता चला की शहीद जवानों की संख्या बढ़कर 22 हो गई.

 


Leave Comments