liveindia.news

पंजाब के बाद इस राज्य में बवाल!, दिल्ली पहुंचा मंत्री

पंजाब के बाद इस राज्य में बवाल!, दिल्ली पहुंचा मंत्री

पंजाब से उठा सियासी तूफान ने अब एक और राज्य को अपनी जद में ले लिया है. पंजाब के सियासी घटनाक्रम का असर राजस्थान के साथ-साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर पड़ा है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस में भी राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. हाल ही में जानकारी मिली है कि छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव आज अचानक दिल्ली के लिये रवाना हुये है. 

टी एस सिंहदेव के अचानक दिल्ली दौरे से राज्य की सियासत में उबाल आ गया है. राजनैतिक गलियाराें में सिंहदेव की दिल्ली यात्रा चर्चा का विषय बनी हुई है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में सीएम की कुर्सी को लेकर बीते कई दिनों से कहल जारी है. बीते माह सीएम भूपेश बघेल को राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया था. सीएम बघेल के अलावा आलाकमान ने प्रदेश अध्यक्ष पीएल पुनिया और टीएस सिंह देव को भी दिल्ली बुलाया था और एक लंबी बैठक की थी. बताया जा रहा था कि राज्य में ढाई साल वाले फॉमूले पर बात हुई थी, लेकिन बाद में बैठक में कुछ नहीं निकाला. हालांकि टीएस सिंहदेव ने कहा है कि वह अपनी बहन के जन्मदिन के जश्न में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहे है. 

चन्नी बने पंजाब के मुख्यमंत्री

बता दें कि पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का अगला मुख्यमंत्री नियुक्त किया है. चरणजीत सिंह चन्नी ने आज सीएम पद की शपथ ली. शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी शामिल हुए. वही पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कार्याक्रम से दूरी बनाई. बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी अमरिंदर सिंह सरकार में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री थे. 

दो डीप्टी सीएम बनाए गए 

चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के साथ ही कांग्रेस ने दो डिप्टी सीएम भी बनाए है. कांग्रेस ने सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी को डिप्टी सीएम बनाया है. वही पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी की ताजपोशी से पहले सुनील जाखड़ ने अपनी नाराजगी जताई. जाखड़ ने कहा है कि हरीश रावत का बयान सीएम को कम आंकने वाला है.


Leave Comments