liveindia.news

टीएस सिंहदेव बने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री!

टीएस सिंहदेव बने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री!

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में एक समय के लिए ऐसा तूफान आया की कांग्रेसी सकते में आ गए की ये कब हो गया, कैसे हो गया, पता ही नहीं चला. अचानक राज्य में दूसरा मुख्यमंत्री कब बन गया. जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है छत्तीसगढ़ में. मामला जांजगीर का है. यहां कोविड टीकाकरण के लिए प्रिंट कार्ड को देखकर आप भी चैंक जाएंगे. जिसकी चर्चा पूरे देश भर में हो रही. 

कोविड टीकाकरण के कार्ड को गौर से देखा जाए तो लगता है कि छत्तीसगढ़ को अब दो मुख्यमंत्री मिल गए हैं. कार्ड पर बाकायदा दो फोटो छपी है. एक फोटो सीएम भूपेश बघेल की तो दूसरी फोटो टीएस सिंहदेव की. लेकिन दोनों नेताओं के नाम के नचे छत्तीसगढ़ सीएम लिखा हुआ है. जिसको लेकर ये कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है की ये गलती है या फिर सच्चाई.

दरअसल, 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाई और राज्य के मुख्यमंत्री बने. भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल का आधा समय से अधिक का कार्यकाल पूरा कर लिया है. वही टीएस सिंहदेव को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया. लेकिन कार्ड के सामने आने के बाद से राजनैतिक गलियारों में चर्चा होने लगी है कि कही राज्य में ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले को लेकर तो बात नहीं चल रही है. हालांकि यह एक कर्मचारी की गलती थी और राजनीतिक गलियारों की गर्मी कर्मचारी पर बरस गई. तत्काल प्रभाव से बीएमओ अनिल कुमार को निलंबित कर दिया गया. इतना ही नहीं सभी कार्ड को रोक दिए गए. वही सरकार के अंदर चल रही खिंचतान की खबरों के बीच इस तरह के कार्ड के आने से और हवा मिल गई. वही विपक्ष ने भी इस मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेर लिया.


Leave Comments