liveindia.news

पंजाब के बाद अब इस राज्य में भी मुख्यमंत्री बदलेगी कांग्रेस?

पंजाब के बाद अब इस राज्य में भी मुख्यमंत्री बदलेगी कांग्रेस?

पंजाब कांग्रेस में हुए सियासी बदलाव की आहट अब छत्तीसगढ और राजस्थान में देखने को मिलने लगी है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस में भले ही सरकार ने ढाई पूरे कर लिए हो, लेकिन ढाई-ढाई साल के फॉमूर्ले पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में दिल्ली से लौटे सीएम पद के दावेदार स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के एक बयान ने फिर राज्य की सियासत में उबाल ला दिया है.

टीएस सिंहदेव के दिल्ली दौरे के बाद से राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि भूपेश बघेल की जगह कांग्रेस किसी ओर को मुख्यमंत्री बना सकती है, या फिर टीएस सिंहदेव सीएम बन सकते है. दरअसल, टीएस सिंहदेव ने बड़ा बयान दिया. सिंहदेव के बयान से कसाय लगाए जाने लगे है कि प्रदेश की राजनीति में जल्द ही बदलाव हो सकता है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि पंजाब में सीएम बदल गया तो क्या ये अचानक हुआ? नही यह सब अचानक नहीं हुआ, लेकिन बड़ा फैसला हुआ और यह फैसला हाईकमान की इच्छाशक्ति को प्रदर्शित करता है. हाईकमान जो निर्णय लेगा स्वाभाविक है कि वह कार्य रूप में आएगा. ये उनका विशेषाधिकार है. फैसला भी उन्हीं के पास से आएगा. इसमें समय सीमा की बात नहीं रहती. 

बता दें कि बीते दिनों टी एस सिंहदेव अचानक दिल्ली दौरे पर गए थे. जिसके बाद से राज्य में सियासी उबाल आ गया है. राजनैतिक गलियारों में सिंहदेव की दिल्ली यात्रा चर्चा का विषय बनी हुई थी. यह भी बता दें कि छत्तीसगढ़ में सीएम की कुर्सी को लेकर बीते कई दिनों से कहल जारी है. बीते माह सीएम भूपेश बघेल को राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया था. सीएम बघेल के अलावा आलाकमान ने प्रदेश अध्यक्ष पीएल पुनिया और टीएस सिंह देव को भी दिल्ली बुलाया था और एक लंबी बैठक की थी. बताया जा रहा था कि राज्य में ढाई साल वाले फॉमूले पर बात हुई थी, लेकिन बाद में बैठक में कुछ नहीं निकाला. 


Leave Comments