liveindia.news

पानी की टंकी पर चढ़कर बचाई Congress विधायक ने अपनी जान

पानी की टंकी पर चढ़कर बचाई Congress विधायक ने अपनी जान

छत्तीसगढ़ के कोरबा में वन मंडल क्षेत्र में कांग्रेस विधायक उस समय बचे जब उन्हें हाथियों ने घेर लिया गनीमत रही की विधायक महोदय और उनकी टीम ने पानी की टंकी पर चढ़कर अपनी जान बचा ली. नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था. पाली तानाखार से कांग्रेस विधायक मोहित राम केरकेट्टा अपनी टीम के साथ कोरबा के वन मंडल में हाथी प्रभावित परिवार से मिलने पहुंचे थे. उसी दौरान हाथियों ने विधायक और उनकी टीम को घेर लिया, विधायक ने अपने आप को हाथियों से घिरा देख पानी की टंकी पर चढ़ गए. जिसके बाद ग्रामीणों ने विधायक को सुरक्षित बाहर निकाला.

दरअसल, कांग्रेस विधायक केंदई रेंज के हाथी प्रभावित क्षेत्र के दौरे पर निकले थे. लेकिन विधायक मोहीतराम केरकेट्टा उत्पाती हाथियों के बीच फंस गए. मामले की जानकारी लगते ही वन अमला मौके पर पंहुचा. हालांकि जबतक वन अमला पहुंचा तब तक विधायक उनकी टीम पानी टंकी के ऊपर चढ़ गई थी. बता दें कि क्षेत्र में लगातार 40 हाथियों का दल उत्पात मचा रहा है. बीती रात वन मंडल के केंदई रेंज के ग्राम गुरसियां झलियामुड़ा में एक शख्स को एक हाथी ने कुचल कर मार डाला था. जिसके बाद विधायक मोहित राम केरकेट्टा मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे थे.

विधायक ने मृतक के परिजनों को सहायाता राशि 

विधायक केरकेट्टा ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सहायाता राशि उपलब्ध कराई और हरसंभव मदद करने आसवाशन दिया. इस दौरान पोंडी उपरोड़ा जनपद पंचायत अध्यक्ष संतोषी पेन्द्रों, जनपद सदस्य भोला गोस्वामी, मानिकपुर सरपंच मनोहर श्रोते मौजूद रहे. परिजनों से मुलाकात करने के बाद जैसे ही विधायक अपने साथियों के साथ वहां से निकले की अचानक हाथियों के दल के बीच फंस गए. जिसके बाद उन्होंनें पानी की टंकी पर चढ़कर अपनी जान बचाई. फिलहाल विधायक पूरी तरह सुरक्षित है.


Leave Comments