liveindia.news

Coronavirus से हाहाकार, अस्पताल बना शमशान

छत्तीसगढ़ डेस्क : कोरोना महामारी (Coronavirus)की दूसरी लहर ने देश भर में हाहाकार मचा रखा है. कई शहरों में आलम यह है कि, अस्पताल में इलाज के लिए मरीजों को बेड्स ही नहीं खाली मिल रहे हैं. लेकिन हाल ही में एक ऐसे ही अस्पताल की तस्वीरें सामने आई हैं, जिसे देखकर आपकी रूह कांप जाएगी. 

दरअसल, दिल दहला देने वाली यह तस्वीरें छत्तीसगढ़ के रायपुर से सामने आई हैं. यहां के एक सरकारी अस्पताल में कोरोना (Coronavirus) से स्थिति काफी ज़्यादा बिगड़ी हुई दिखाई दे रही है. शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल का नज़ारा श्मशान से कम नहीं नज़र आ रहा है. अस्पताल के मर्चुरी में शवों को रखना मुश्किल हो गया है. 

शवों के लिए फ्रीजर कम पड़ रहे

आपको बता दें कि, रायपुर की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मीरा बघेल ने बताया कि किसी को अंदाजा नहीं था कि एक ही बार में कोरोना (Coronavirus) से इतनी सारी मौत हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि उनके पास सामान्य मौतों के लिए पर्याप्त फ्रीजर हैं, लेकिन मौतों के बढ़ते आंकड़े ने फ्रीजर की कमी कर दी है.

रायपुर और दुर्ग में हालात बद से बदतर 

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Coronavirus)की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा है.  कोरोना वायरस की इस नई लहर की चपेट में आने वाले 10 राज्यों में से सबसे ज्यादा रायपुर और दुर्ग जिले प्रभावित हो रहे हैं. रायपुर में अब तक कुल मामले 91,311 तक पहुंच चुके हैं, जिसमें 1,203 मौतें शामिल हैं. 


Leave Comments