liveindia.news

कोमा में गए पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत नाजुक बनी हुई है. जोगी कोमा में चले गए है. आज रविवार को उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया, जिसमें बताया  गया है कि उनकी हालत गंभीर है. अगले 48 घंटे उनके लिए अहम है. हालांकी अभी उनकी हृदय गति सामान्य है.

बता दें की अजीत जोगी को शनिवार की सुबह रायपुर के श्री नारायण अस्पताल में भर्ती करया गया था. उन्हें सुबह सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उन्हें नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें आईसीयू में रखा गया था. लेकिन हालत बिगड़ जाने के बाद उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया. अब वह कोमा में चले गए है. डाॅक्टरों का कहना था कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ है.

कलेक्टर से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनने का सफर 

अजीत जोगी ने अपने करियर की शुरुआत कलेक्टर से की थी, अजीत जोगी तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के दौरान इंदौर में कलेक्टर थे. उसी दौरान वह राजीव गांधी के संकर्प में आए, जिसके बाद अजीत जोगी ने 1986 में कांग्रेस ज्वाइन कर ली. पार्टी में आने के बाद वह धीरे-धीरे राजनीति की सीढ़िया चढ़ते गए. जोगी 1986 से 1998 तक राज्यसभा के सदस्य भी रहे. 1998 में रायगढ़ से लोकसभा सांसद चुने गए.

जोगी की किस्मत का ताला उस समय खुला जाब साल 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य का गठन हुआ, और कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला और अजीत जोगी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया. 2003 के बाद उनकी तबीयत खराब के चलते वह राजनीति में कम सक्रीय रहे. 2016 में अजीत जोगी ने अपनी अलग पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नाम से बना ली और कांग्रेस से नाता तोड़ दिया. अजीत जोगी 2003 तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे.


Leave Comments