liveindia.news

लोगों को Corona से बचाने सड़क पर उतरी गर्भवती DSP

कोरोना संक्रमण अब तेजी से देश में फैल चुका है. सरकारें संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास में जुटी हुई हैं. इसी बीच छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से दिल को छू लेने वाली खबर सामने आई है. दंतेवाड़ा में डीएसपी शिल्पा साहू कोरोना काल में पांच महीने की गर्भवती होने के बाद भी ड्यूटी कर रही हैं. शिल्पा साहू की ड्यूटी करते एक तस्वीर इन दिनों तेजी से वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ऐसे समय में घर पर आराम करने की सलाह दे रहे हैं, लेकिन शिल्पा साहू का कहना है कि वो कोरोना के इस गंभीर समय में घर पर नहीं रह सकती हैं, प्रेग्नेंसी के चलते भले ही वर्दी नहीं पहन पा रही हूं, लेकिन मेरी आवाज में कोई कमी नहीं है.

बता दें कि शिल्पा साहू डीएसपी हैं. वो नक्सली विरोधी अभियान में भी शामिल रही हैं. वो महिला कमांडों को लीड कर चुकी हैं. जब भी वो नक्सली विरोधी अभियान में जाती थीं तो एके-47 से लैस रहती थीं. डीएसपी शिल्पा साहू अभी प्रेग्नेंट हैं. इसलिए उन्होंने ड्यूटी से ब्रेक लिया है, लेकिन उन्होंने छुट्टी नहीं ली है.

छत्तीसगढ़ में जैसे ही लॉकडाउन लगाया गया, वो हाथ में डंड़ा लेकर कड़ी धूप में सड़कों पर निकल गईं. शिल्पा मूल रूप से दुर्ग की रहने वाली हैं. शिल्पा साहू के इस जज्बे को लोग सोशल मीडिया पर सलाम कर रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनकी तारीफ की है. सीएम बघेल ने कहा है कि डीएसपी शिल्पा साहू ने अच्छा उदाहरण पेश किया है. कोरोना के ऐसे समय में लोगों के लिए वो प्रेरणा बन गई हैं. वो गर्भवती होने के बावजूद लोगों को कोरोना से बचने के नियमों का पालन करवा रही हैं.


Leave Comments