liveindia.news

आज का दिन खास, बदल सकता है इस राज्य का मुख्यमंत्री?

आज का दिन खास, बदल सकता है इस राज्य का मुख्यमंत्री?

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के लिए आज का दिन काफी खास माना जा रहा है. आज राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव राज्य प्रभारी पीएल पुनिया की अगुवाई में दिल्ली पहुंचे है. जहां आलाकमान के साथ बैठक होगी. होने वाली इस बैठक पर सभी की निगाहे टिकी हुई है कि आखिरकार छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन होगा? इसका फैसला हो सकता है. माना जा रहा है कि राजधानी दिल्ली में छत्तीसगढ़ के भविष्य का फैसला हो सकता है. 

दरअसल, छत्तीसगढ़ सरकार में बीते कई दिनों से कांग्रेस सरकार में खिंचतान चल रही है. राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि राज्य में सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह के बीच संबंध इन दिनों कुछ ठीक नहीं है, दोनों के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर विवाद चल रहा है. हालांकि बैठक के एजेंडे में यूपी चुनाव में छत्तीसगढ़ की भूमिका और निगम मंडलों की नियुक्ति जैसे मुद्दे शामिल है. लेकिन चर्चा है कि बैठक में ढाई-ढाई साल के अघोषित फॉर्मूले को अमल में लाने के लिए भी चर्चा हो सकती है. 

सूत्रों से जानकारी मिली है सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव की राहुल गांधी से भी मुलाकात हो सकती है. आलाकमान से मुलाकात होने के बाद तय होगा की छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार की आगामी रणनीति क्या होगी? किसे राज गद्दी मिलेगा, किसका राज्य में कद बढ़ेगा. सूत्रों का कहना है कि आलाकमान दोनाें पक्षों की राय जानने के बाद ही कोई फैसला लेगा. 

दोपहर 12 होगी बैठक 

राजधानी दिल्ली में यह बैठक दोपहर के 12 बजे होगी, इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली पहुंच चुके हैं, इसके अलावा प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी दिल्ली पहुंच गए है. सबसे पहले तीनों नेताओं की एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल से चर्चा होगी, इसके बाद नेताओं की राहुल गांधी से मुलाकात हो सकती है. क्याेंकि छत्तीसगढ़ पर अंतिम निर्णय राहुल गांधी ही करेंगे.


Leave Comments