liveindia.news

केंद्र के खिलाफ अरविंद केजरीवाल, किया ये बड़ा ऐलान

दिल्ली डेस्क : पुरे देश भर में 16 जनवरी से कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन का अभियान शुरू होने जा रहा है. लेकिन वैक्सीनेशन का अभियान शुरू होने से पहले ही केजरीवाल सरकार ने केंद्र के खिलाफ बड़ा ऐलान कर दिया है. राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से वैक्सीनेशन को लेकर अपील की है कि, देश भर में सभी को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाए. 

आपको बता दें कि, अरिवंद केजरीवाल ने कहा है कि, अगर केंद्र सरकार देश के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन नहीं दे पाती है, तो दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर दिल्ली की जनता को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएगी. अरविंद केजरीवाल का यह बयान ठीक वैक्सीनेशन का अभियान शुरू होने से पहले सामने आया है. ऐसे में केजरीवाल का यह बयान केंद्र सरकार के लिए मुसीबत बन सकता है.

फ्री वैक्सीन की मांग को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को फिर दोहराया, "केंद्र सरकार से अपील की थी कि हमारा देश बहुत गरीब है और ये महामारी 100 साल में पहली बार आई है. बहुत सारे लोग हैं जो हो सकता है कि इसका खर्च न उठा पाएं. केंद्र से मेरी अपील थी कि पूरे देश भर में ये वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाए. हम देखते हैं कि केंद्र सरकार क्या करती है. अगर केंद्र सरकार मुफ्त वैक्सीन नहीं देती है तो जरूरत पड़ने पर हम दिल्ली के लोगों के लिए इसको मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे." 

 


Leave Comments