liveindia.news

डीजल के दामो में भारी गिरावट, 8 रुपए हुआ सस्ता

देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों ने आम जनता की कमर तोड़ दी है. लेकिन हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में भारी गिरावट देखी गई. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा है कि दिल्ली में डीजल के दाम 8 रूपए प्रति लीटर कम हो गए है. दिल्ली कैबिनेट ने डीजल पर वैट और टैक्स को घटाकर 16.75 प्रतिशत कम करने का फैसला किया है.

सरकार ने डीजल पर 30 फीसदी वैट घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया है, जिससे डीजल में 8 रूपये 36 पैसे की कटौती हुई है. जिसके बाद अब दिल्ली में डीजल 73 रूपये 63 पैसे मिलेगा. इससे पहले दिल्ली में लाॅकडाउन के दौरान पेट्रोल पर वैट 27 फीसदी से बढ़ाकर 30 फीसदी और डीजल पर वैट 16.75 फीदसी से बढ़ाकर 3 फीसदी कर दिया था.

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में लाॅकडाउन और कोरोना महामारी की वजह से कई काम धंधे बंद हो गए है, कई लोगों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में हम दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना चाहते है, इसीलिए हमारी कैबिनेट की बैठक हुई और यह अहम फैसला लिया गया. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में डीजल के दाम घटने से लोगों को राहत मिलेगी. खास तौर पर किसानों को साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि हमारी सरकार ने जाॅब पोर्टल शुरू किया है, जिससे बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकेगा. अबतक जाॅब पोर्टल पर 7577 कंपिनयां रजिस्टर कर चुकी है. पोर्टल पर अबतक 2 लाख 4 हजार नौकरियां रजिस्टर हो चुकी है और 3 लाख से अधिक लोगों ने नौकरी के लिए अप्लाई किया है.


Leave Comments