liveindia.news

गिरफ्तार आतंकी का निकला बिहार कनेक्शन, अलर्ट जारी

गिरफ्तार आतंकी का निकला बिहार कनेक्शन, अलर्ट जारी

गिरफ्तार आतंकी का निकला बिहार कनेक्शन, अलर्ट जारी

देश की राजधानी दिल्ली से गिरफ्तार हुए आतंकी का बिहार से कनेक्शन सामने आया है. आतंकी मोहम्मद अशरफ से एक पासपोर्ट बरामद किया है, जिसे उसने बिहार में अहमद नूरी के नाम से बनवाया था. इस बात की जानकारी स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी है. डीसीपी के अनुसार आतंकी ने पहले तो अहमद नूरी के नाम से पहचान पत्र बनवाया था, इसके बाद उसने और भी कई पहचान पत्र बनवाए है. साथ ही यह भी बताया की आतंकी ने यूपी की एक महिला से शादी भी की थी.

बता दें कि आज पुलिस ने दिल्ली के लक्ष्मी नगर से एक पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद अशरफ को पकड़ा है जिसे दिल्ली की एक अदालत ने 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पुलिस को आतंकी के पास से दो मोबाइल फोन भी मिले है. आतंकी अशरफ पंजाब के नोरोवाल जिले का निवासी है. वह पहले गाजियाबाद, अजमेर और जम्मू कश्मीर में भी रह चुका है. हाल में वह दिल्ली के लक्ष्मी नगर और वर्ल्ड सिटी में रह रहा था. अशरफ साल 2004 और 2005 के समय पाकिस्तान से आया था.

सूत्रों के अनुसार पुलिस की पूछताछ में आतंकी ने बताया की वह दिल्ली के आसपास क्षेत्रों में मौलाना का काम करता था. वह मुस्लिम लोगों को कुरान की शिक्षा देता था. साथ ही वह कई गंभीर बीमारियों को ठीक करने का काम भी करता था. पुलिस ने पूछताछ में आतंकी अशरफ ने बताया की उसे हथियार दिल्ली में ही मिले थे. उसने हथियार कहा रखे है, उसका पता भी बताया है. बताया जा रहा है कि वह पीर मौलाना का काम करता था तो उसके कई फॉलोअर्स भी है.

दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक की साजिश 

जांच एजेंसियों की पूछताछ में पता चला है कि वह पाकिस्तान के किसी नासिर नाम के व्यक्ति से लगातार संपर्क में था. सूत्रों के अनुसार आतंकी दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक की साजिश रच रहा था. उसने यमुना किनारे रेत में हथियार छिपाकर रखे हुए थे. पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी का नाम मोहम्मद अशरफ है, वही पिछले 15 सालों से दिल्ली में रह रहा था. वह स्लीपर सेल का कमांडर था. सूत्रों का यह भी कहना है कि वह पाकिस्तान से भारत आने वाले आतंकियों के लिए हथियार और आने जाने में सहयोग करता था.


Leave Comments