liveindia.news

जानिए, केजरीवाल ने क्यों कहा भारत खत्म हो जाएगा

कोरोना के चलते अब राज्य की सरकारें चिंतित होने लगी हैं. आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया. और उनका ये ट्वीट बेहद भावनात्मक था. दरअसल केजरीवाल ने ऑक्सीजन के संकट को लेकर ट्वीट किया था.

सीएम केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'अगर हम अलग-अलग राज्यों में बंट गए तो भारत नहीं बचेगा.'

इसके आगे केजरीवाल ने ये भी लिखा कि 'ये बहुत बड़ी आपदा है, कोरोना के ख़िलाफ़ हम सबको मिलकर लड़ना होगा, सभी राज्यों को एक दूसरे की मदद करनी होगी, इस मुश्किल घड़ी में हमें भारतीय बनकर लड़ना होगा, तभी हमारा भारत बचेगा और कोरोना हारेगा.'

बता दें दिल्ली सरकार ने कल शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केंद्र सरकार से गुहार लगाई है और कहा है कि दिल्ली में सिर्फ कुछ घंटों की ऑक्सीजन बची है. यदि अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं पहुंची तो कई मरीजों की जान चली जाएगी. 

वहीं दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में ऑक्सीजन के संकट पर कहा है कि दिल्ली के ऑक्सीजन संकट के पीछे प्रमुख कारण हरियाणा-यूपी है. इन दोनों राज्यों के अधिकारी दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ती करने नहीं दे रहे हैं. मनीष सिसोदिया ने ये भी कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार से बात की है लेकिन चीजें अब भी वैसी ही हैं.

बता दें दिल्ली के लिए जो ऑक्सीजन भेजी गई है, उस मामले में ये बताया गया है कि उसे हरियाणा से आगे नहीं आने दिया जा रहा है. इस संबंध में केजरीवाल ने हरियाणा सीएम खट्टर से बात की थी. उन्होंने ऑक्सीजन ट्रकों के परिवहन की सुविधा में अपना समर्थन देने की बात कही है.

बता दें इन दोनों प्रदेशों के बीच ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है. कुछ दिनों पहले हरियाणा सरकार की तरफ से आरोप लगाए गए थे कि दिल्ली से हरियाणा में ऑक्सीजन का परिवहन नहीं होने दिया जा रहा है.


Leave Comments