liveindia.news

विदेशों के Cryogenic Tanker और Oxygen Plants से दूर होगा राजधानी में सांसों का संकट

देश में बढ़ते कोरोना संकट के बीच, ऑक्सीजन की भी किल्लत बरकरार है. इसी बीत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि उनकी सरकार थाइलैंड से 18 क्रायोजेनिक टैंकर और फ्रांस से तुरंत उपयोग में लाए जाने वाले 21 ऑक्सीजन प्लांट्स का आयात करेगी. जिससे राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन का संकट दूर होगा. 

जिसके बाद दिल्ली के अस्पतालों में जल्द 44 ऑक्सीजन प्लांट्ल लगाए जाएं. इन 44 प्लांट्स में से 8 केंद्र सरकार के और 36 दिल्ली सरकार के ऑक्सीजन प्लांट्स होंगे.

बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री काफी दिनों से ऑक्सीजन को लेकर केंद्र सरकार और देश के कई उद्योगपतियों से मदद की गुहार लगा चुके हैं. उसके बाद केजरीवाल का कहना है कि कई लोगों से उनको पॉजिटिव रिस्पॉन्स भी मिला है. जल्द ही दिल्ली में ऑक्सीजन का संकट दूर हो जाएगा. बता दें दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते राज्य में सरकार ने लॉकडाउन लगाया हुआ है, उसके बाद भी दिल्ली में हर रोज 20-25 हजार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.

वहीं दिल्ली की स्थिति पर मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को जमकर फटकार लगाई थी और ऑक्सीजन, रेमेडिसिवर की कालाबजारी पर केजरीवाल सरकार से जवाब भी मांगा था, उसके साथ ही कोर्ट में मौजूद एक सप्लायर से जज ने कहा था कि ये समय गिद्ध बनने का नहीं है. अस्पतालों को जरूरी संसाधन उपलब्ध करवाए जाएं.

 


Leave Comments