liveindia.news

दिल्ली बना कोरोना का गढ़, एक दिन में मिले 7486 नए मामले

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ने लगा है. राजधानी में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोेरोना के 7486 नए मामले सामने आए है, जबकि 98 लोगों की मौत हो चुकी है. चिंता की बात यह है की पिछले एक हफ्ते में देश भर में सबसे ज्यादा मौते दिल्ली में हुई है.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में वेंटिलेटर युक्त आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ दी है. वही राजधानी के कई हिस्सों में रैंडम सैंपलिंग की जा रही है. रोजाना करीब 50 हजार से अधिक लोगों की टेस्टिंग का काम किया जा रहा है. दिल्ली में अबतक कोरोना के एक्टिव मामले की संख्या 43,221 हो चुकी है, जबकि कुल मामले 5 लाख के पार हो चुके है. 

दिल्ली सरकार ने कोरोना पर लगाम लगाने के लिए मास्क नहीं नही पहनने वालों पर 2000 का जुर्माना लगाने का फरमान जारी किया है. यह फैसला गुरूवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल सरकार ने लिया है. इससे पहले यह जुर्माना 500 रूपये का था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 2 हजार रूपये कर दिया है. साथ ही कोरोना पर रोक लगाने के लिए सरकार ने अर्द्धसैन्य बलों के 75 डाॅक्टर, 251 स्वास्थ्यकर्मी तैनात कर दिए है.


Leave Comments