जंग अभी जारी, सरकार ने बढ़ाया लाॅकडाउन

देश में कोरोना के मामले मामले भले ही कम होते जा रहे है, लेकिन मौतों का आंकड़ा चिंताजनक बना हुआ है. हालांकि कोरोना महामारी का खतरा अभी भी बना हुआ है, जिसके चलते दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक हफ्ते का लाॅकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 31 मई की सुबह 5 बजे तक के लिए लाॅकडाउन को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लाॅकडाउन का ऐलान करते हुए कहा है कि कोरोना का खतरा अभी भी बना हुआ है, इसलिए सरकार ने राज्य में एक हफ्ते के लाॅकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है. राज्य में भले ही कोरोना का प्रकोप कम होता दिखाई दे रहा है, लेकिन सावधानी जरूरी है. उन्होंने आगे कहा है कि कोरोना के मामले अगर इसी तरह से घटते रहे तो 31 मई के बाद से राज्य को अनलाॅक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. लाॅकडाउन को धीरे-धीरे खोला जाएगा.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कुल 1600 मामले सामने आए है. दिल्ली में संक्रमण की दर 2.5 के नीचे पहुंच गई है, वही स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देशभर में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 40 हजार से अधिक मामले सामने आए है. इससे पहले देश में 4 लाख के करीब मामले सामने आ रहे थे, तो वही पिछले 24 घंटे में कोरोना से 3 हजार 741 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से हो रही मौतों में भी अब गिरावट आने लगी है. बीते दिन पहले देशभर में 3 लाख 55 हजार से अधिक लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है.


Leave Comments