अब लाइन में लगने की जरूरत नहीं, घर बैठे मिलेगी शराब

पूरे देश में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए पिछले 2 महीनों से कई राज्यों में लाॅकडाउन जारी थी, जो आज 1 मई से अनलाॅक किया जाने लगा है. अनलाॅक की इसी कड़ी में शराब दुकानों को भी खोला जाने लगा है. लेकिन शराब दुकानों पर लगने वाली लाइनों को कम करने के लिए और कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शराब की होम डिलीवरी करने का फैसला किया है. 

दिल्ली सरकार ने भारतीय और विदेश ब्रांडों की शराब की होम डिलीवरी करने के रास्ता साफ कर दिया है. सरकार द्वारा फरमान के तहत अब घर बैठे लोगों को शराब उपलब्ध कराई जाएगी. इसके लिए मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल के जरिए शराब बुक की जा सकती है. हालांकि सरकार ने शराब की होम डिलीवरी के लिए कुछ नियमों में बदलाव किया है. सरकार ने आदेश में कहा है कि लाइसेंस धारक ही शराब पहुंचाने का काम कर सकता है.

बता दें कि शराब कारोबारी काफी समय से सरकार से शराब की होम डिलीवरी की मांग कर रहे थे. यह भी बता दें कि अप्रैल में जब लाॅकडाउन का ऐलान किया गया था, उस दौरान शराबों की दुकानों में लाइने देखने को मिली थी. इसके बाद शराब कारोबारी और शराब बनाने वाली कंपनियों ने शराब की होम डिलीवरी की अनुमति देने की अपील की थी. यह भी बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र सरकार शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे चुका है.


Leave Comments