Lockdown Extension : राजधानी में बढ़ा लॉकडाउन , सरकार का बड़ा फैसला

दिल्ली डेस्क : देश में बढ़ती महामारी के कारण राजधानी में स्थिति भयावह हो चुकी है, इसको लेकर अब दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला ले लिया है. दिल्ली में लागू लॉकडाउन (Delhi Lockdown Extended) को अब और एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. राजधानी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर यह फैसला लिया गया है.

मेट्रो का संचालन भी होगा बंद 

आपको बता दें कि, राजधानी दिल्ली में बढे लॉकडाउन Delhi Lockdown Extended)  को लेकर ऐलान खुद अरविन्द केजरीवाल ने किया है. सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन का एलान करते हुए कहा कि, राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया जा रहा, लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. इसके साथ ही दिल्ली में कल से मेट्रो सेवा भी बंद हो जाएगी. 

 87 हज़ार से ज़्यादा केस है दिल्ली में 

राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के मामलों में मामूली गिरावट दर्ज की गयी  है, लेकिन फिर भी अभी तक खतरा टला नहीं है इसलिए लॉकडाउन Delhi Lockdown Extended)  की अवधि को बढ़ा दिया गया है. 24 घंटे में कोरोना के 17 हजार 364 नए मामले सामने आए थे.  जिसके साथ ही राजधानी में कोरोना के 13 लाख 10 हजार 231 मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में अभी भी 87 हजार 907 एक्टिव केस है. 

इतना ही नहीं दिल्लीDelhi Lockdown Extended)  में इस संक्रमण के कारण बीते 24 घंटों में 332 मरीजों की मौत हो गई थी. दिल्ली में अब तक 19,071 कुल लोग इस महामारी की चपेट में आने से अपनी जान गंवा चुके हैं. दिल्ली में इस समय सबसे ज़्यादा कोरोना मरीज़ों को ऑक्सीजन को लेकर हो रही है.


Leave Comments