liveindia.news

दिलवालों की दिल्ली में पलपल बदलता मौसम का मिजाज

दिलवालों की दिल्ली में पलपल बदलता मौसम का मिजाज

देश की राजधानी दिल्ली में घनघोर बारिश उफान पर है. दिल्ली में मंगलवार से जोरदार बारिश का दौर जारी है दिल्ली-एनसीआर सहित अन्य इलाकों में जोरदार बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. लोगों को काफी परेशानी भी हो रही है लेकिन दिल्ली को बारिश का बेसब्री से इंतजार था. 

राजधानी हुई पानी-पानी

बता दे, मंगलवार से ही देश की राजधानी दिल्ली में घनघोर बारिश का दौर जारी है. दिल्ली के लोदी गार्डेन, इलाकों में तेज बारिश अपना कहर जारी रखे है, दिल्ली और यूपी में बारिश का यही हाल है. तापमान कम होने से मौसम सुहावना हो गया है. लोगों को भी गर्मी से राहत मिल गई है. दिल्ली को बारिश का बेसब्री से इंतजार था. दिल्ली में आये दिन गर्मी की इन्तहां हो गई थी. दिल्ली में मौसम का तापमान अधिकतम 45 डिग्री सेल्सियस के लेविल को पार कर गया था इसके बाद लोग गर्मी से बेहाल हो गए थे. अब ऐसे में बारिश की बहार से दिल्ली की तपन को ठंडक मिलेगी. अभी दिल्ली का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के लगभग बना हुआ है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, हरियाणा , उत्तर प्रदेश, राजस्थान के तमाम इलाकों में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.अगले कुछ घंटों के दौरान दिल्ली के नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, मेरठ, मोदीनगर और आस-पास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. अगले 24 घण्टे दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. मौसम का मिजाज सुहावना रहेगा. भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है जिसके बाद ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. दिल्ली और एनसीआर के आसपास के इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं.


Leave Comments