liveindia.news

टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

दिल्ली डेस्क : राजधानी दिल्ली की पुलिस द्वारा टूलकिट मामले में बड़ा खुलासा किया गया है. दिल्ली पुलिस द्वारा 26 जनवरी को राजधानी में हुई हिंसा और देश के खिलाफ हो रही विदेशी साज़िश का पर्दाफाश किया गया है. प्रेस कांफ्रेंस करते हुए दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के जॉइंट सीपी प्रेम नाथ ने इसी सिलसिले में टूलकिट साजिश के हर चेहरे को बेनकाब कर दिया है. पुलिस जांच में जो कुछ तथ्य सामने आए उनके मुताबिक निकिता जोसेफ भी टूलकिट की एक एडिटर है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली पुलिस का कहना है कि, वकील निकिता ने बताया है कि उसने दिशा रवि और शांतनु के साथ मिलकर टूलकिट डॉक्युमेंट बनाया था. निकिता ने पूछताछ में बताया कि उसने दिशा और शांतनु के साथ मिलकर टूलकिट डॉक्युमेंट बनाया था. इसके साथ ही 11 जनवरी को निकिता और शांतनु ने ज़ूम मीटिंग अटेंड की जो PJF ने होस्ट की थी. इसी दौरान दिशा रवि ने ग्रेटा को टूलकिट भेजा था.

दिल्ली पुलिस ने ये भी बताया कि जनवरी महीने में ही खालिस्तानी धालीवाल शांतनु और दिशा की ज़ूम मीटिंग हुई थी. इसके बाद एक वाट्सएप ग्रुप बनाया गया था. शांतनु और दिशा ने टूल किट बनाया और लोगो को जमकर फॉरवर्ड भी किया. कहा जा रहा है कि, इन व्हाट्सएप ग्रुप्स में कई चैट्स डिलीट भी किये गए हैं. 

 

 


Leave Comments