liveindia.news

किसानों का हरी जलेबी के साथ अनूठा प्रदर्शन

कृषि कानूनों के खिलाफ एक महीने से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसान सरकार के सामने अपनी बात रखने के लिए अनूठे तरीके अपना रहे है. कही किसानों द्वारा बारात निकाली जा रही है तो कही हरी जलेबियां बांटी जा रही है. पंजाब के मोहाली में किसानों द्वारा हरी जलेबियां बांटते देखा गया. किसानों का कहना है की हरा रंग उनकी फसलों का प्रतीक है, इसलिए सरकार के सामने अपनी बात रखने के लिए हरी जलेबियां बांटी जा रही है. किसानों का कहना है की उनकी हरी जलेबियां खाने के लिए कई लोग दूर दूर से आ रहे है .

पंजाब के मुहाली में आंदोलन कर रहे किसान जसवीर चंद का कहना है की वह कई दिनों से हरी जलेबियां बांट रहे है. उनके द्वारा रोजाना करीब पांच क्विंटर जलेबियां बांटी जा रही है. जसवीर का कहना है की हरा रंग हरित क्रांति और शांति का प्रतिक होता है, हम शांतिपूर्ण से सरकार को अपनी बात रख रहे है, शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे है. लेकिन सरकार ने हमारी मांगे अभीतक नहीं मानी है. वही हरियाणा के करनाल में कुछ किसान युवकों ने सरकार का ध्यान अपनी ओर खिंचने के लिए एक बारात निकाली, जिसमें एक किसान को दूल्हे बनाकर ट्रैक्टर पर बिठाकर घूमाया गया.

आपकों बता दें की पंजाब और हरियाणा के किसान 25 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे है. इसके साथ ही अब उत्तरप्रदेश के किसान संगठन भी दिल्ली की सीमाओं पर आकर आंदोलन करने लगे है. किसान संगठन अपनी मांगों पर अड़े हुए है, वही सरकार कानूनों को लेने को तैयार नहीं है. लेकिन कानून में संसोधन करने को तैयार है.


Leave Comments