liveindia.news

अब सुप्रीम कोर्ट करेगा किसानों का फैसला?

दिल्ली डेस्क : कृषि बिल के विरोध में किसानों का आंदोलन अब सरकार के लिए मुश्किल बन गया है. किसान आंदोलन रुकवाने के लिए आज किसान नेताओं और सरकार के बीच आठवे दौर की बातचीत हुई. लेकिन इस बातचीत में भी किसान आंदोलन को लेकर कोई समाधान नहीं निकला. किसान कृषि बिल को रद्द करने की अपनी मांग पर अड़े रहे, वहीं सरकार भी कानूनों में बदलाव की बात ही कहती रही. वहीं अब कहा जा रहा है कि, इस मुद्दो पर फैसला अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिया जा सकता है. 

आपको बता दें कि, इस मीटिंग में सरकार ने साफ़ कह दिया है कि, वो कानूनों को वापस लेने के मूड में नहीं है. इसके साथ ही सरकार ने यह भी कहा है कि, अब फैसला सुप्रीम कोर्ट करे तो ही बेहतर होगा. हर बार मीटिंग बेनतीजा रहने की वजह से सरकार ने ऐसी बात कही है. बता दें कि, सरकार और किसान नेताओं के बीच 15 जनवरी को अगली बैठक होगी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बैठक में किसान सरकार से नाराज़ ही नज़र आए. किसान नेताओं ने बैठक में लंगर भी नहीं लिया. वहीं, बैठक के बाद किसान नेता हनान मुला ने कहा कि हम कानून वापसी के अलावा कुछ और नहीं चाहते. हम कोर्ट नहीं जाएंगे. कानून वापस होने तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी. 

 


Leave Comments