liveindia.news

Corona Effect : अब राजधानी में लगेगा Lockdown !

दिल्ली डेस्क : देश भर में बढ़ रही कोरोना महामारी (coronavirus) की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा है. राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के दस हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शनिवार को सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी. वहीं अब खबर आ रही है कि, दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जा सकता है.

 आपको बता दें कि, रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राज्य में कोरोना संकट को लेकर बात की. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने  कोरोना  (coronavirus) संकट से निपटने के लिए लोगों से सहयोग करने की अपील की.

सीएम केजरीवाल ने कहा, "हम सबको कोरोना  (coronavirus) प्रोटोकॉल बढ़ चढ़कर फॉलो करने होंगे. हमारी सुरक्षा हमारे हाथ में है. मास्क पहनकर रखिए, बार-बार हाथ धोते रहिए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कीजिए. इसके अलावा घर से तभी बाहर निकलिए जब कुछ जरूरी काम हो. बस कुछ दिनों की बात है. जैसे कोरोना की तीन लहर चली गई तो ये चौथी भी चली जाएगी."

लॉकडाउन को लेकर सीएम ने यह कहा 

राजधानी में लॉकडाउन(Lockdown)  लगाने की बात को लेकर सीएम ने आगे कहा, "हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं लेकिन कल सरकार ने मजबूरी में कुछ पाबंदियों के आदेश दिए हैं. जैसे- बसों में सिर्फ 50 फीसदी सवारी बैठ सकती है, मेट्रो में 50 फीसदी लोग ही सफर कर सकेंगे आदि. ये पाबंदियां आपकी सुरक्षा के लिए ही लगाई गईं. इस वक्त का पीक नवंबर से भी खतरनाक है."


Leave Comments