liveindia.news

फिर पैर पसार रहा है Coronavirus ,अब Delhi सरकार ने लिया बड़ा फैसला

दिल्ली डेस्क : देश भर में एक बार फिर coronavirus के केस बढ़ने लगे हैं. महाराष्ट्र और केरल में बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए, अब सरकार एक बार फिर एक्शन मोड में काम कर रही हैं. हाल ही में delhi सरकार ने राजधानी को एक बार फिर कोरोना के संकट से बचाने के लिए बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली में पांच राज्यों से आने वाले लोगों को कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव लेकर आना अनिवार्य होगा. 

आपको बता दें कि, delhi की सरकार ने यह फैसला इन राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए लिया है. दिल्ली में अब महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और पंजाब से आने वाले लोगों को अपनी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा. इन पांच राज्यों के नोडल ऑफिसर से कहा जाएगा कि वह अपने यहां से दिल्ली जा रहे लोगों की 72 घंटे तक पुरानी नेगटिव RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट सुनिश्चित करें उसके बाद ही दिल्ली की तरफ प्रस्थान करने दें.

यह आदेश केवल उन यात्रियों पर लागू होगा जो किसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से दिल्ली आ रहे हो, हालांकि जो यात्री अपनी प्राइवेट गाड़ी से राजधानी आए रहे हैं उनके लिए यह आदेश लागू नहीं होगा . इस फैसले को लेकर दिल्ली सरकार औपचारिक आदेश आज जारी कर सकती है. यह आदेश 26 फरवरी शुक्रवार की आधी रात से लेकर 15 मार्च दोपहर 12:00 बजे तक लागू रहेगा.


Leave Comments