liveindia.news

एक यात्री के लिए रेलवे ने चलाई 535 किमी राजधानी एक्सप्रेस

इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब एक यात्री के लिए रेलवे ने करीब 535 किमी ट्रेन चलाई होगी. झारखंड में टाना भगतों द्वारा किए गए, आंदोलन को लेकर दिल्ली-रांची रूट पर रेल सेवा ठप हो गई है. जिसके चलते ट्रेनों का आवागमन नहीं हो पा रहा है. जिसके चलते दिल्ली से रांची को जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के इंतजार करने वाले यात्रियों को रेलवे द्वारा बस के जरिए रांची रवाना किया गया. लेकिन उन्ही यात्रियों में से एक यात्री ने बस से जाने से मना कर दिया और जिसके चलते रेलवे को एक यात्री के लिए अलग से राजधानी एक्सप्रेस चलानी पड़ी.

खबरों के अनुसार दिल्ली से रांची जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में 930 यात्री सवार थे. लेकिन झारखंड में टाना भगतों के आंदोलन के चलते रेलवे ने यात्रियों को बस से रवाना किया गया. उन्ही यात्रियों में से यात्री अनन्या ने बस से जाने से इनकार कर दिया. जिसके बाद बस से जाने वाले यात्रियों ने उससे बस से चलने को कहा तो उसने साफ इनकार कर दिया. इतना ही नही रेलवे अधिकारियों ने भी अनन्या को बस से जाने की सलाह दी. यहां तक की रेलवे अधिकारियों ने अनन्या को कार से भेजने की भी बात कही, लेकिन अनन्या ने साफ मना कर दिया और कहा की यात्री को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाना रेलवे की जिम्मेदारी है. इसलिए वह बस से नहीं जाएंगी. जिसके बाद बता दिल्ली रेलवे के उच्चय अधिकारियों को पता चली तो अधिकारियों ने लड़की को ट्रेन चलाने का आदेश दे दिया. जिसके बाद राजधानी एक्सप्रेस को रांची के लिए रवाना किया गया. 

बता दें की ट्रेन रात करीब 1 बजकर 45 मिनट पर रांची पहुंची. ट्रेन में रेलवे के कर्मचारी और अनन्या अकेले सवार थी और उनकी सुरक्षा के लिए जवान भी तैनात थे, यह भी बता दें की अनन्या मुगलसराय स्टेशन से ट्रेन में सवार हुईं थीं और रांची जा रही थी. अनन्या बनारस में रहती है और वह LLB कर रही है.


Leave Comments