liveindia.news

लाल किला हिंसा का तलवारबाज मनिंदर सिंह गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को लाल किला हिंसा मामले में एक और सफलता हासिल हुई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किला हिंसा मामले में फरार अपराधी मनिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मनिंदर सिंह को पीतम पुरा इलाके से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मनिंदर के स्वरूप नगर घर से दो तलवारें भी बरामद की है. दिल्ली पुलिस अब मनिंदर सिंह से पूछताछ कर ही है.

बता दें की मनिंदर सिंह वही है, जिसने लाल किले पर तलवारे लहराई थी. तलवार लहराते हुए की तस्वीरे दिल्ली पुलिस ने जारी भी की थी, जिसमें मनिंदर सिंह तलबारबाजी करता दिखाई दे रहा है. मनिंदर सिंह को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा है कि लाल किला हिंसा मामले में अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. बता दें की मामले में इससे पहले पुलिस ने हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्ध को भी गिरफ्तार किया था. दीप सिद्धू ने पुलिस की पूछताछ में कई खुलासे किए हैं. दीप सिद्धू ने पुलिस को बताया है कि उसका कोई गलत इरादा नहीं था, सभी लाल किले पर जा रहे थे तो में भी चला गया.

वही दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर हिंसा को बढ़ावा देने वाले इकबाल सिंह को भी बीते मंगलवार गिरफ्तार कर लिया था. इकबाल को पुलिस ने पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया था. इकबाल सिंह पर भी पुलिस द्वारा इनाम रखा गया था. इकबाल सिंह पर भी 50 हजार रूपए का इनाम रखा गया था. बता दें की केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकाली थी. इस दौरान कई स्थानों पर उनकी पुलिस से झड़प हो गई थी. कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर लेकर दिल्ली पहुंच गए थे और लाल किले में घुस गए थे. कुछ प्रदर्शनकारियों ने लाल किले के गुंबदों और उस ध्वज-स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था जिसपर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है.


Leave Comments