liveindia.news

Rahul Gandhi को झटका, दिग्गज नेता का निधन

कोरोना ना जाने कितनों की जान लेगा, इसका अंदाजा लगाना अब मुश्किल लगने लगा है. देशभर में लगातार मौतों का सिलसिला जारी है. मौतों का आंकड़ा अब तेजी से बढ़ने लगा है. कोरोना से हो रही मौतों के बीच कांग्रेस पार्टी के लिए एक बुरी खबर समने आई है. कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया का कोरोना से निधन हो गया है.

दिल्ली कांग्रेस नेता एके वालिया कोरोना से संक्रमित थे. उन्हें दिल्ली की अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उनका निधन हो गया है. वालिया शीला दीक्षित की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं. वो दिल्ली की पहली विधानसभा से लेकर चौथी विधानसभा तक के सदस्य रहे. वो दिल्ली के लक्ष्मीनगर और गीता कॉलोनी से विधायक रहे. वालिया का जन्म दिल्ली में 8 दिसंबर को 1948 को हुआ था. वो पेशे से फिजिशियन थे.

इसके अलावा माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के पुत्र का भी निधन हो गया है. येचुरी के पुत्र आशीष गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे लेकिन वो जिंदगी की जंग हार गए.

दिल्ली में कोरोना बना काल, एक दिन में 249 की मौत

देश की राजधानी दिल्ली की इस वक्त सबसे ज्यादा हालत खराब है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 24 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि कोरोना के संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 249 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में अबतक 9 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि दिल्ली के अस्पतालों में केवल 18 बिस्तर ही बचे हैं.


Leave Comments