liveindia.news

शाहीन बाग की दादी ने दिया किसानों को समर्थन

देश की राजधानी दिल्ली से लगी सिंधु बाॅर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों का समर्थन करने के लिए शाहीन बाग आंदोलन से मशहूर हुई शाहीन बाग की दादी बिलकीस दादी पहुंची. बिलकीस दादी किसानों का हौंसला बढ़ाने के लिए सिंधु बाॅर्डर पहुंची और कहा की हम भी किसानों की बेटियां है, सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए. किसानों का समर्थन करते हुए बिलकीस दादी ने कहा की हम किसानों के आंदोलन का समर्थन करने जाएंगे, अपनी आवाज उठाएंगे. सरकार को हमारी बात सुननी होगी. 

बता दें की बिलकीस दादी वही दादी है, जब दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जा रहा था. उस समय बिलकीस दादी भी उस धरना प्रदर्शन में शामिल हुई थी. बिलकीस दादी पूरे आंदोलन में आकर्षण का केंन्द्र रही थी. तभी से बिलकीस दादी सुर्खियों में है. यह भी बता दें की बिलकीस दादी को टाइम टाइम मैग्जीन ने 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में भी शामिल किया था. 

गौरतलब रहे की कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के हजारों किसान दिल्ली की सिंधू बाॅर्डर पर प्रदर्शन कर रहे है. किसानों को आंदोलन करते करीब 7 दिन से अधिक हो चुका है. हालांकी आज किसानों और सरकार के बीच बातचीत हो रही है.


Leave Comments