liveindia.news

किसान आंदोलन से बन सकती है जमात जैसी स्थिति !

दिल्ली डेस्क : कृषि बिल के विरोध में देश भर के किसानों द्वारा आंदोलन जारी है. पिछले करीब डेढ़ महीने से राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसान अपनी मांगों को लेकर जिद पर अड़े हुए हैं. लेकिन अब इस आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा चिंता जताई गई है. लाखों की संख्या में किसानों द्वारा किये जा रहे इस प्रदर्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट चिंता जताई है कि, कहीं इस आंदोलन की वजह से देश में जमात जैसी स्थिति ना बन जाए. 

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने किसानों की कोरोना से सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है. कोर्ट ने कहा है कि, बड़े पैमाने पर होने वाले जमावड़े को लेकर सरकार को कोई ख़ास दिशा निर्देश जारी करने चाहिए. कोर्ट ने कहा है कि, मार्च के महीने में तब्लीगी जमात के कारण जिस तरह से महामारी तेज़ी से फैली थी, वहीं इस बार किसानों के इस आंदोलन की वजह से भी देश में वही स्थिति ना बन जाए.

आपको बता दें कि, इस मुद्दे पर चीफ जस्टिस ने कहा, "हमें नहीं लगता कि आंदोलन कर रहे लोग कोरोना को लेकर कोई विशेष सावधानी बरत रहे हैं. समस्या का समाधान ढूंढने की कोशिश करनी चाहिए. इस तरह से बड़े पैमाने पर लोगों का जमा होना वैसी ही स्थिति को जन्म दे सकता है, जैसा तबलीगी मरकज में हुआ था. केंद्र सरकार को लोगों के जमा होने के मसले पर दिशा निर्देश जारी खास दिशानिर्देश जारी करना चाहिए."

 


Leave Comments