liveindia.news

दिल्ली हो जाए सावधान! बजी खतरे की घंटी

देश की राजधानी दिल्ली के रहने वालों के लिए आज सावधान रहना जरूरी है. क्योंकि मौसम विभाग ने आज राजधानी में बारिश होने की संभावना जताई है. दिल्ली में पहले से मौसम सर्द बना हुआ है. ऐसे में बारिश होने से भीषण ठंड और शीत लहर लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है. वही दिल्ली के कई इलाकों में विजिबिलिटी 300 मीटर तक दर्ज की गई. मौसम विभाग का कहना है की 8 जनवरी यानी आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियर तक गिर सकता है. वही पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के आसार दिखाई दे रहे है. मौसम विभाग का यह भी कहना है की 10 जनवरी के बाद दिल्ली को सर्दी से राहत मिल सकती है.

वही मौसम विभाग ने दिल्ली के अवाला मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश होने की संभावना जताई है. विभाग के अनुसार होशंगाबाद, धार, उज्जैन, देवास सीहोर, खरगौन और बड़वानी जिलों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा चंबल, उज्जैन और भोपाल में कोहरा छा सकता है. 

बता दें की राजधानी दिल्ली में ठंड का प्रकोप इस बार सबसे तेज देखा जा रहा है. नए साल की शुरूआत में दिल्ली के सफदरजंग में तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. इससे पहले 1935 में जनवरी के महीने में 0.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था. राजधानी दिल्ली में 2021 की पहली सुबह ठंड के टाॅर्चर के साथ शुरू हुई. थी दिल्ली के सफदरजंग और पालम में सुबह 6 बजे के वक्त विजिबिलिटी शुन्य रही थी. इससे पहले मौसम विभाग ने ठंड के प्रकोप के दिल्ली में 3 जनवरी से 5 जनवरी के बीच बारिश होने का भी अनुमान जताया था.


Leave Comments