liveindia.news

क्या होगा जब एक महीने में पड़ेंगे तीन ग्रहण!

साल 2020 कई सारे ग्रहणों से भरा हुआ है. इस साल में सबसे ज़्यादा सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण लगेंगे. लेकिन वर्तमान में एक ही महीने में तीन ग्रहण लगने वाले हैं, जो की एक बड़े खतरे का संकेत दे रहे हैं. महान ज्योतिष जनों का मानना है की अगर एक ही महीने में 3 या उससे अधिक ग्रहण लगते हैं तो, यह एक भीषण विपदा का संकेत हो सकता है. 

आपको बता दें की इस बार जून से जुलाई महीने के बीच ही तीन ग्रहण लगने वाले हैं, जो की ज्योतिष जानकारों के अनुसार डराने वाले संकेत हैं. सबसे पहले 5 जून को चंद्रग्रहण लगा जो की भारत समेत यूरोप, एशिया, अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में देखा गया. इस चंद्रग्रहण की अवधि 3 घंटे 15 की रही थी. 

दूसरा ग्रहण लग रहा है 21 जून को यह सूर्यग्रहण होगा. यह ग्रहण सुबह 9 बजकर 15 मिनिट से शुरू होगा 3 बजकर 3 मिनिट तक भारत, दक्षिण पूर्व यूरोप और एशिया में दिखाई देगा. यह ग्रहण साल का पहला सूर्यग्रहण होगा. जब सूर्य और पृथ्वी के बीच चंद्रमा आ जाता है तो उसे सूर्यग्रहण कहते हैं. 

इसके बाद 5 जुलाई को चंद्रग्रहण लगेगा. यह ग्रहण शुबहा 8:37 बजे से 11:22 बजे तक रहेगा. इस ग्रहण से किसी राशि पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. यह चंद्रग्रहण अमेरिका, यूरोप और अफ्रीका में दिखाई देगा. 

 


Leave Comments