liveindia.news

सावन के तीसरे सोमवार बन रहे हैं यह विशेष संयोग, ना करें यह काम

धर्म : श्रावण मास का आज तीसरा सोमवार पड़ रहा है. इस साल सावन का यह तीसरा सोमवार काफी ज़्यादा ख़ास है क्योंकि इस बार इसी दिन सोमवती अमावस्या, हरियाली अमावस्या भी साथ ही पड़ रही है. इस बार इस विशेष संयोग में भगवान शिव की आराधना करने से हर काम बनने लगेगा. ऐसा कहा जाता है की सावन में भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा अर्चना करने से मन इच्छा फल की प्राप्ति होती है. 

तीसरे सोमवार की पूजा विधि 
सावन के तीसरे सोमवार आप सुबह जल्दी उठकर स्नान कर लें. इसके बाद भगवान शिव और पार्वती माता की पूजा करें. इसके साथ ही बेल पत्र की पत्तियों को अच्छी तरह से धो लें और उनमे रोली चंदन लगाकर भगवान शिव को चढ़ाएं. साथ ही भांग, धतूरा, और फूल चढ़ाएं. इसके बाद शिवलिंग पर दूध और पानी डालकर अभिषेक करें. अभिषेक करते समय आप भगवान शिव के मंत्रो का उच्चारण करें. इस पूजा को करने का शुभ मुहूर्त आज दोपहर 12  बजे से 1 बजे तक का है.

इन कामों को करने से बचें 

इस तीसरे सोमवार के दिन कई विशेष संयोग बन रहे हैं. ऐसे में आपके द्वारा की गई एक भूल भी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. देखा जाए तो इस दिन आप क्रोध करने से बचें, घर में सबका आदर करें, और किसी जरूरतमंद को कुछ दान करें. साथ ही भगवान शिव की पूजा में उन्हें हल्दी भूलकर भी न चढ़ाएं, भगवान शिव की पूजा में हल्दी वर्जित है. आप इस दिन व्रत करें और भगवान शिव का ध्यान करें. 


Leave Comments